28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बुद्ध पूर्णिमा के दिन बंगाल में फिदायीन हमले की फिराक में आतंकी, खुफिया विभाग का अलर्ट

कोलकाता : बुद्ध पूर्णिमा यानी 18 मई को आतंकी पश्चिम बंगाल या बांग्लादेश में फिदायीन हमला कर सकते हैं. सेंट्रल इंटेलिजेंस ब्यूरो ने इसे लेकर अलर्ट जारी किया है. सूत्रों के अनुसार जारी किये अलर्ट में कहा गया है कि आतंकी संगठन जमात उल मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) या इस्लामिक स्टेट (आइएसआइएस) बुद्ध पूर्णिमा को आत्मघाती […]

कोलकाता : बुद्ध पूर्णिमा यानी 18 मई को आतंकी पश्चिम बंगाल या बांग्लादेश में फिदायीन हमला कर सकते हैं. सेंट्रल इंटेलिजेंस ब्यूरो ने इसे लेकर अलर्ट जारी किया है. सूत्रों के अनुसार जारी किये अलर्ट में कहा गया है कि आतंकी संगठन जमात उल मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) या इस्लामिक स्टेट (आइएसआइएस) बुद्ध पूर्णिमा को आत्मघाती हमले की फिराक में हैं.

आतंकी अपने मंसूबे को पश्चिम बंगाल या बांग्लादेश में अंजाम दे सकते हैं. हमले के लिये गर्भवती महिला का इस्तेमाल किया जा सकता है. अलर्ट में पश्चिम बंगाल सरकार व प्रशासन को सुरक्षा के लिए एहतियात कदम उठाने को कहा गया है. सूत्रों के अनुसार राज्य के बड़े हिंदू और बौद्ध मंदिरों और उसके आसपास निगरानी और कड़ी कर दी गयी है.

गत कई ऐसे मामले हुए हैं जिसके आधार पर यह कहना गलत नहीं होगा कि पश्चिम बंगाल जेएमबी के सदस्य सक्रिय रहे हैं. कोलकाता एसटीएफ ने पश्चिम बंगाल के कोलकाता, मुर्शिदाबाद, मालदा समेत अन्य जगहों से जेएमबी के कई आतंकियों को गिरफ्तार भी किया है. ऐसे में राज्य प्रशासन सेंट्रल इंटेलिजेंस ब्यूरो के अलर्ट को हल्के में नहीं ले रहा है. राज्य के महत्वपूर्ण स्थानों पर सुरक्षा और बढ़ा दी गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें