काला हिरण मामले में जोधपुर कोर्ट ने सलमान खान को बरी किया
Advertisement

calcutta

  • May 15 2019 5:11PM
Advertisement

रिहाई के बाद प्रियंका शर्मा बोलीं, ममता की तस्वीर साझा करने के लिए माफी नहीं मांगूंगी

रिहाई के बाद प्रियंका शर्मा बोलीं, ममता की तस्वीर साझा करने के लिए माफी नहीं मांगूंगी

कोलकाता : सोशल नेटवर्किंग (Social Networking) साइट फेसबुक (Facebook) पर पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की विरूपित तस्वीर पोस्ट करने वाली भाजपा (BJP) की युवा शाखा की कार्यकर्ता प्रियंका शर्मा (Priyanka Sharma) ने कहा कि वह इसके लिए माफी नहीं मांगेगी. विरूपित तस्वीर (Morphed Photograph) पोस्ट करने के लिए प्रियंका को गिरफ्तार किया गया था और बुधवार को वह जेल से छूटकर बाहर आयी.

यहां भाजपा कार्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन में शर्मा ने कहा, ‘मुझे कोई पछतावा नहीं है. मैंने ऐसा कुछ नहीं किया है, जिसके लिए मैं माफी मांगूं.’ सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद सुबह 9:40 बजे पर यहां की अलीपुर जेल से उसे रिहा किया गया. भाजपा कार्यकर्ता ने आरोप लगाया कि जेल में उसका उत्पीड़न हुआ और उन्हें प्रताड़ित किया गया.

उसने कहा, ‘जेल में मुझे प्रताड़ित किया गया. यहां तक कि जेलर ने भी मंगलवार को मुझे धक्का दिया था. मैंने उनसे कहा कि मैं कोई अपराधी नहीं हूं कि आप इस तरह से मुझे जेल कक्ष के अंदर धक्का दे रहे हैं. उन्होंने बहुत खराब बर्ताव किया. अंदर का माहौल बहुत खराब था.’

उसकी रिहाई के वक्त दक्षिण कोलकाता के इस जेल के बाहर स्थानीय भाजपा नेता और उनकी मां भी मौजूद थीं. शर्मा ने बताया, ‘मैं और मेरा परिवार काफी पीड़ा से गुजरा है और मुझे लगता है कि मैं इसकी हकदार नहीं थी.’ उसके भाई राजीव शर्मा ने आरोप लगाया कि जेल प्रशासन ने प्रियंका को मंगलवार को रिहा नहीं कर सुप्रीम कोर्ट के आदेश का उल्लंघन किया है.

उसने कहा, ‘जब हमलोग कल जेल गये, तब अधिकारियों ने कहा कि उन्हें आदेश की प्रति चाहिए. मैं दिल्ली में था और इसकी प्रति जुटाने में मुझे समय लग गया. इस वजह से देरी हुई. उन्होंने तत्काल रिहाई के सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन नहीं किया.’

सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को शर्मा की गिरफ्तारी को ‘प्रथमदृष्टया मनमाना’ बताया और शर्मा की रिहाई में देरी के लिए पश्चिम बंगाल सरकार की खिंचाई की. शीर्ष अदालत ने शुरू में कहा था कि शर्मा की माफी जमानत की शर्त होगी, लेकिन बाद में उसने स्पष्ट किया कि यह जमानत के लिए शर्त नहीं होगी. हालांकि, इस तरह का पोस्ट करने के लिए रिहाई के वक्त उन्हें माफी मांगनी चाहिए.

शर्मा ने कथित रूप से फेसबुक पर एक पोस्ट साझा किया था, जिसमें न्यूयॉर्क में हुए मेट गाला में अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा की तस्वीर को विरूपित कर उसमें बनर्जी का चेहरा लगा दिया गया था. उनकी गिरफ्तारी के बाद भाजपा और अन्य सोशल मीडिया यूजर ने प्रदर्शन किया था.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement