24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

भाजपा पश्चिम बंगाल में 10 से 12 दिन तक रथयात्रा निकालने की अनुमति मांगेगी

कोलकाता : भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई ने राज्य सरकार से चार चरणों में 10 से 12 दिन तक ‘रथ यात्रा’ निकालने की अनुमति मांगने का निर्णय लिया है. यह जानकारी बुधवार को भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने दी. उच्चतम न्यायालय के निर्देशों के अनुसार रथ यात्रा का नया कार्यक्रम सरकार को सौंपा जायेगा. […]

कोलकाता : भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई ने राज्य सरकार से चार चरणों में 10 से 12 दिन तक ‘रथ यात्रा’ निकालने की अनुमति मांगने का निर्णय लिया है. यह जानकारी बुधवार को भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने दी.

उच्चतम न्यायालय के निर्देशों के अनुसार रथ यात्रा का नया कार्यक्रम सरकार को सौंपा जायेगा. पश्चिम बंगाल में भाजपा की प्रस्तावित रथ यात्रा पर उच्चतम न्यायालय ने मंगलवार को रोक लगा दी थी. शीर्ष अदालत ने भाजपा से कहा था कि संशोधित प्रस्ताव जमा कर ममता बनर्जी सरकार से नये सिरे से अनुमति मांगी जाये. भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष जय प्रकाश मजूमदार ने कहा, हमने चार चरणों की रथ यात्रा का 10 से 12 दिन का नया कार्यक्रम राज्य सरकार को सौंपने का फैसला किया है. देखते हैं कि सरकार हमें अनुमति देती है या नहीं. प्रस्ताव के अनुसार चार रथ, चार स्थानों से यात्रा शुरू करेंगे. इनमें कूचबिहार, काकद्वीप (दक्षिण 24 परगना), कृष्णनगर (नादिया) और बीरभूम हैं. हालांकि, भाजपा के प्रदेश नेतृत्व ने यात्रा की सही तारीख नहीं बतायी.

एक अन्य वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा, पहले हमारा प्रस्ताव 40 दिन की यात्रा निकालने का था. राज्य सरकार ने हमें अनुमति नहीं दी. फिर हमने 20 दिन का कार्यक्रम सौंपा, जिसके लिए भी स्वीकृति नहीं दी गयी. इसलिए अब हम 10 से 12 दिन लंबी यात्रा का कार्यक्रम देंगे. शीर्ष अदालत ने भाजपा की प्रस्तावित रथयात्रा पर रोक लगा दी थी, लेकिन पार्टी की पश्चिम बंगाल इकाई को ‘गणतंत्र बचाओ यात्रा’ के तहत प्रस्तावित जन रैलियां और सभाएं करते रहने की इजाजत दे दी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें