34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोलकाता में भाजपा विरोधी दलों ने EVM से कथित धोखाधड़ी मामले में गठित की कमेटी

– चार सदस्यीय कमेटी में केजरीवाल, अखिलेश, सतीश मिश्रा और अभिषेक मनु सिंघवी – ब्रिगेड सभा के बाद ‘सौजन्य’ में हुई विरोधी दलों के नेताओं की बैठक कोलकाता : कोलकाता में मोदी सरकार के खिलाफ तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी की आगुवाई में ब्रिगेड रैली के बाद इवीएम से लोकसभा चुनाव कराने की मांग व कथित […]

– चार सदस्यीय कमेटी में केजरीवाल, अखिलेश, सतीश मिश्रा और अभिषेक मनु सिंघवी

– ब्रिगेड सभा के बाद ‘सौजन्य’ में हुई विरोधी दलों के नेताओं की बैठक

कोलकाता : कोलकाता में मोदी सरकार के खिलाफ तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी की आगुवाई में ब्रिगेड रैली के बाद इवीएम से लोकसभा चुनाव कराने की मांग व कथित इवीएम में धोखाधड़ी के मामले को लेकर चार सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया. ब्रिगेड सभा के बाद ‘सौजन्य’ में भाजपा विरोधी दलों की बैठक हुई.

इस बैठक में बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश सिंह यादव, कांग्रेस के सांसद अभिषेक मनु सिंघवी, हार्दिक पटेल, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू, पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार, बसपा सांसद सतीश मिश्रा सहित अन्य नेता उपस्थित थे.

बैठक के बाद सुश्री बनर्जी ने कहा कि इवीएम के मामले को देखने के लिए अभिषेक मनु सिंघवी, अरविंद केजरीवाल, सतीश मिश्रा व अखिलेश सिंह यादव को लेकर एक कमेटी बनायी गयी है. यह कमेटी पूरे मामले को देखेगी और इस पर सुझाव देगी. उन्होंने कहा कि पिछले चुनाव में इवीएम में गड़बड़ी के मामले सामने आये हैं. वे लोग चाहते हैं कि बैलेट पेपर से मतदान हो, लेकिन अब समय कम है.

उन्होंने कहा कि शीघ्र ही सभी दलों के प्रतिनिधि चुनाव आयोग से मुलाकात करेंगे और इसकी मांग करेंगे. बैठक में ब्रिगेड सभा के बाद की राजनीतिक गतिविधि को लेकर भी चर्चा हुई. आंध्र प्रदेश के मुख्‍यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने अमरावती में अगली सभा करने तथा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में सभा करने का प्रस्ताव दिया. वहीं, संसद सत्र के दौरान सुश्री बनर्जी दिल्ली जायेंगी और विरोधी दलों के साथ बैठक होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें