30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

2021 में बंगाल में दो-तिहाई बहुमत से बनेगी भाजपा की सरकार:अमित शाह

अभी तक तय नहीं, कौन होगा बंगाल में भाजपा का चेहरा एनआरसी भी होगा मुद्दा, 2024 तक पूरे देश में होगा लागू कोलकाता : केंद्रीय गृहमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को दावा किया कि पश्चिम बंगाल में 2021 में दो-तिहाई बहुमत के साथ भाजपा की सरकार बनेगी. शाह ने एक […]

अभी तक तय नहीं, कौन होगा बंगाल में भाजपा का चेहरा

एनआरसी भी होगा मुद्दा, 2024 तक पूरे देश में होगा लागू
कोलकाता : केंद्रीय गृहमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को दावा किया कि पश्चिम बंगाल में 2021 में दो-तिहाई बहुमत के साथ भाजपा की सरकार बनेगी. शाह ने एक निजी टेलीविजन चैनल को दिये साक्षात्कार में यह बात कही. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में भाजपा ने राज्य में 18 सीटों पर जीत हासिल की है. लोगों को विश्वास नहीं हो पा रहा था कि पार्टी को बंगाल में इतनी सीटें मिलेंगी, लेकिन चुनाव में धांधली और अत्याचार के बावजूद भाजपा को 18 सीटों पर जीत हासिल हुई. वर्तमान में बंगाल की जनता का भाजपा पर पूरा विश्वास है.
भाजपा राज्य में दूसरी सबसे ताकतवर पार्टी है. 221 विधानसभा सीटों पर भाजपा को बढ़त है. शाह ने साफ कर दिया कि अभी तक बंगाल में यह तय नहीं हुआ है कि विधानसभा चुनाव में भाजपा का चेहरा कौन होगा. उन्होंने कहा कि चेहरा होगा या नहीं, यह भी अभी तय नहीं हुआ है. इस बारे में अभी कोई चर्चा नहीं हुई है.
इसके साथ ही उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में एनआरसी एक मुद्दा होगा तथा लोकसभा चुनाव में भी मुद्दा था. पूरे देश में 2024 तक एनआरसी लागू होगा. दूसरी ओर, प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष ने शाह के बयान का समर्थन करते हुए कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह केवल बोलते नहीं हैं, बल्कि जो बोलते हैं, वह कर दिखाते हैं. लोकसभा चुनाव परिणाम से यह साफ है.
भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य मुकुल राय ने कहा कि बंगाल के साथ-साथ पूरे देश में यूनाइडेट नेशंस के नियम के अनुसार ही एनआरसी लागू होगा. इसमें अन्य देशों से आने वाले हिंदुओं को शरणार्थी का दर्जा दिया जायेगा.
बिहार चुनाव में नीतीश होंगे राजग का चेहरा: उधर, बिहार में जदयू के साथ अपनी पार्टी के गठजोड़ के भविष्य को लेकर लगायी जा रही अटकलों पर भाजपा अध्यक्ष ने विराम लगा दिया है. शाह ने कहा कि जदयू-भाजपा का गठबंधन अटल है. राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में विधानसभा चुनाव लड़ेगा. राष्ट्रीय स्तर पर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गठबंधन का नेतृत्व करना जारी रखेंगे.
भाजपा अध्यक्ष का यह बयान ऐसे समय में आया है, जब बिहार में भाजपा और जदयू के बीच मतभेद की अटकलें लगायी जा रही थीं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें