28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बीरपाड़ा: तेंदुए ने फिर एक बच्चे को चाय बागान में मार डाला

रामझोड़ा बागान में पानी भरने गये बच्चे को बनाया निशाना धुमचीपाड़ा बागान की घटना के 10 दिन बाद दूसरी मौत नरभक्षी तेंदुए से बीरपाड़ा-मदारीहाट के बागानों में आतंक बीरपाड़ा : अलीपुरद्वार जिले के बीरपाड़ा थाने के धुमचीपाड़ा चाय बागान में तेंदुए के हमले में एक बच्चे की मौत के महज 10 दिन बाद फिर ऐसी […]

  • रामझोड़ा बागान में पानी भरने गये बच्चे को बनाया निशाना
  • धुमचीपाड़ा बागान की घटना के 10 दिन बाद दूसरी मौत
  • नरभक्षी तेंदुए से बीरपाड़ा-मदारीहाट के बागानों में आतंक
बीरपाड़ा : अलीपुरद्वार जिले के बीरपाड़ा थाने के धुमचीपाड़ा चाय बागान में तेंदुए के हमले में एक बच्चे की मौत के महज 10 दिन बाद फिर ऐसी ही घटना घट गयी. रविवार सुबह करीब 11 बजे एक तेंदुआ धुमचीपाड़ा के पास ही स्थित रामझोड़ा चाय बागान इलाके में 12 साल के एक किशोर अनिकेत उरांव उर्फ सचिन को बागान के भीतर घसीट ले गया और मार डाला.
इस घटना के बाद बीरपाड़ा-मदारीहाट के चाय बागानों के निवासियों में असुरक्षा व्याप्त हो गयी है. खासकर लोग अपने बच्चों की सुरक्षा को लेकर चिंतित हो उठे हैं.
माना जा रहा है कि जिस तेंदुए ने धुमचीपाड़ा में बच्चे को मारा था, उसी ने इस घटना को भी अंजाम दिया है.
जानकारी के मुताबिक, रविवार की सुबह रामझोड़ा चाय बागान के गोदाम लाइन निवासी रामू उरांव का 12 साल का बेटा अनिकेत बागान के पांच नंबर सेक्शन से पानी लाने गया था.
उसी दौरान बागान के भीतर से एक तेंदुआ और अनिकेत पर झपटकर उसे भीतर घसीट ले गया. इसके बाद वहां मौजूद लोगों की चीख-पुकार सुनकर बड़ी संख्या में लोग जमा हो गया.
इस शोरशराबे से डरकर तेंदुआ भाग गया. इसके बाद अनिकेत का शव पड़ा मिला. घटनास्थल पर वनकर्मी और बीरपाड़ा थाना पुलिस पहुंची. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए अलीपुरद्वार जिला अस्पताल भेजा है.
इस संबंध में लंकापाड़ा रेंज के रेंजर विश्वजीत विषयी ने कहा कि इस इलाके में सात पिंजरे और लगाये जायेंगे. बेहोश करनेवाली बंदूक की मदद से भी उसे पकड़ने की कोशिश की जायेगी. इस घटना को लेकर लोगों ने वन विभाग के खिलाफ विरोध प्रदर्शन भी किया. चाय श्रमिक बागान में काम करने से भी डर रहे हैं.
वाइल्ड लाइफ वार्डन सीमा चौधरी ने घटना पर दुख जताते हुए कहा कि जिस तेंदुए ने कुछ दिन पहले धुमचीपाड़ा में इडेन नायक नामक बच्चे को मारा था, शायद उसी ने अनिकेत को भी मारा है. उन्होंने आश्वासन दिया कि तेंदुए को पकड़ने के लिए अभियान चलाया जायेगा.
उल्लेखनीय है कि इससे पहले गत 12 दिसंबर को तेंदुए के हमले में पांच साल के एक बच्चे इडेन नायक की पास के धुमचीपाड़ा चाय बागान में मौत हो गयी थी. 12 नंबर सेक्शन में दिनदहाड़े उस बच्चे को तेंदुआ उसके घर के आंगन से खींच ले गया था.
उसे मदारीहाट अस्पताल ले जाया गया था जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया था. इस घटना के बाद वन विभाग हरकत में आया था. उसने गत 16 दिसंबर को धुमचीपाड़ा चाय बागान के 12 नंबर सेक्शन में एक पूर्णवयस्क नर तेंदुए को पिंजड़े में कैद किया था.
इस तेंदुए को इलाज के बाद दक्षिण खैरबाड़ी जंगल में छोड़ दिया गया था. तेंदुए के पकड़े जाने के बाद लोगों को उम्मीद थी कि नरभक्षी तेंदुए का आतंक खत्म हो जायेगा, पर रविवार की घटना से फिर दहशत कायम हो गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें