32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पश्चिम बंगाल : रणक्षेत्र बना भाटपाड़ा, दो की मौत, कई घायल, पूरे क्षेत्र में धारा 144 लागू

– गोलीबारी व बमबाजी से दहला इलाका कोलकाता : लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद से उत्तर 24 परगना जिले के भाटपाड़ा, जगद्दल, कांकीनाड़ा समेत पूरे इलाके में गोलीबारी व बमबाजी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है. गुरुवार को भाटपाड़ा में नये थाने के उद्घाटन से पूर्व ही इलाका रणक्षेत्र में […]

– गोलीबारी व बमबाजी से दहला इलाका

कोलकाता : लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद से उत्तर 24 परगना जिले के भाटपाड़ा, जगद्दल, कांकीनाड़ा समेत पूरे इलाके में गोलीबारी व बमबाजी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है. गुरुवार को भाटपाड़ा में नये थाने के उद्घाटन से पूर्व ही इलाका रणक्षेत्र में तब्दील हो गया. हुई हिंसा में दो लोगों की मौत हो गयी. हालांकि पुलिस के मुताबिक केवल एक युवक की मौत हुई है. कांकीनाड़ा के कछाड़ी गेट के पास चार व पांच नंबर रेलवे साइडिंग इलाके में जोरदार बमबाजी और गोलीबारी भी हुई.

घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थिति नियंत्रित करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े और विशाल संख्या में रैफ को तैनात किया गया. जहां स्थानीय लोग मौत के लिए पुलिस की गोली को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं, वहीं पुलिस इससे इनकार कर रही है. पुलिस के मुताबिक बदमाशों की आपसी हिंसा में एक की मौत हुई है और चार घायल हैं.

सूत्रों के मुताबिक, मृतकों के राम बाबू साव (17) और धर्मवीर साव (45) हैं. गंभीर रूप से घायलों में विनोद साव, विक्रम वर्मा, अशोक साव और संतोष प्रसाद हैं. प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि पुलिस की गोली से ही दो लोगों की मौत हुई है, जबकि पुलिस का कहना है कि पुलिस की ओर से कोई गोली नहीं चलायी गयी है.

इधर भाजपा के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय ने हिंसा के लिए राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि स्थिति का जायजा लेने के लिए मौके पर भाजपा संसदीय दल की एक टीम जायेगी. यह टीम रिपोर्ट तैयार कर गृह मंत्रालय को सौंपेगी.

दूसरी ओर हिंसा की वजह से भाटपाड़ा में कर्फ्यू का माहौल है. दुकान-बाजार बंद हैं और सड़कें सुनसान हैं. भाटपाड़ा की स्थिति को लेकर राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मुख्य सचिव, गृह सचिव, डीजी, एडीजी की आपात बैठक बुलायी है.

भाटपाड़ा में धारा 144 लागू

भाटपाड़ा में जारी हिंसा को रोकने के लिए राज्य सरकार ने भाटपाड़ा व करीब के इलाकों में धारा 144 लगाने की घोषणा की है. राज्य की गृह सचिव आलापन बंद्योपाध्याय ने इसकी जानकारी दी. उल्लेखनीय है कि भाटपाड़ा-काकीनाड़ा में हिंसा के बाद राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उच्च स्तरीय बैठक की. बैठक में गृह सचिव के अलावा मुख्य सचिव, डीजी व एडीजी (कानून व्यवस्था) शामिल थे.

आलापन बंद्योपाध्याय का कहना था कि लोकसभा चुनाव के बाद से भाटपाड़ा में हो रही हिंसा पर अंकुश लगाने के लिए भाटपाड़ा और उसके करीब के इलाकों में धारा 144 लगायी जा रही है. इसके अलावा मौके पर रैफ व पुलिस को भेजा गया है. साथ ही पुलिस द्वारा इलाके में रूट मार्च भी किया जा रहा है. राज्य पुलिस के डीजी भी मौके पर जा रहे हैं. इसके अलावा एडीजी, बैरकपुर कमिश्नरेट, संजय सिंह भी भाजपाड़ा गये हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें