23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

भाटपाड़ा हिंसा पर भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने गृह मंत्री को सौंपी रिपोर्ट

– प्रतिनिधिमंडल ने पीड़ित परिवार को सरकारी मदद की सिफारिश की कोलकाता : भाटपाड़ा में हुई हिंसा के मामले में भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने गृहमंत्री को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है. इस रिपोर्ट में इस बात का जिक्र किया गया है कि पीड़ित परिवार को सरकारी मदद मिलनी चाहिए. 22 जून को प्रतिनिधिमंडल में सांसद […]

– प्रतिनिधिमंडल ने पीड़ित परिवार को सरकारी मदद की सिफारिश की

कोलकाता : भाटपाड़ा में हुई हिंसा के मामले में भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने गृहमंत्री को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है. इस रिपोर्ट में इस बात का जिक्र किया गया है कि पीड़ित परिवार को सरकारी मदद मिलनी चाहिए. 22 जून को प्रतिनिधिमंडल में सांसद एसएस अहलुवालिया, सतपाल सिंह और बीडी राम का तीन सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल भाटपाड़ा गया था. वहां से लौटने के बाद मंगलवार को रिपोर्ट सौंपी गयी.

एसएस अहलुवालिया ने कहा कि घटना के समय दो गुट दो अलग-अलग धर्म के थे. पुलिस ने भेदभावपूर्ण रवैया अपनाते हुए एक गुट पर सिर्फ लाठियां चलायी, जबकि एक धर्म विशेष पर गोलियां चलायी गयीं. अहलूवालिया ने कहा राज्य की स्थिति बहुत खराब है. वहां तनाव की स्थिति बनी हुई है.

उन्होंने कहा कि जब वे लोग एयरपोर्ट पर पहुंचे थे, तो उन्हें कहा गया था कि वहां धारा 144 है. वे नहीं जा सकते हैं, लेकिन वे लोगों ने अपनी जिम्मेदारी लेते हुए वहां गये थे. वहां की स्थिति बहुत ही दयनीय है. मृतक के परिजन फुचका बेचने वाले हैं. उनकी आर्थिक स्थिति भी ठीक नहीं है. अहलुवालिया ने कहा कि 17 साल का एक बच्चा जो दुकान पर कुछ खरीद रहा था, वह भी मारा गया.

पुलिस ने उसे करीब से सिर में गोली मारी है. एक दुकानदार को गोली मारी गयी और उसकी मौके पर ही मौत हो गयी. तीसरा अस्पताल में है. सात लोगों को गोली मारी गयी. पुलिस ने गुंडों को डंडों से मारा और मासूम लोगों पर गोली चलायी. उन्होंने कहा कि पूरी रिपोर्ट का खुलासा नहीं कर सकते हैं, लेकिन प्राथमिक रूप से उन लोगों ने सरकार से पीड़ित परिवारों को सरकारी मदद की सिफारिश की है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें