29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बंगाल : कांग्रेस और वाम दलों सहित विपक्ष का भारत बंद आज

वाम दलों का बंद सुबह छह से शाम छह बजे तक होगा, जबकि कांग्रेस ने सुबह नौ से दिन में तीन बजे तक बंद का एलान किया है कोलकाता : पेट्रोल-डीजल की कीमत में बढ़ोतरी, महंगाई, किसानों की बदहाली समेत कई मसलों को लेकर कांग्रेस, वाम दलों और अन्य विपक्षी पार्टियों ने सोमवार को भारत […]

वाम दलों का बंद सुबह छह से शाम छह बजे तक होगा, जबकि कांग्रेस ने सुबह नौ से दिन में तीन बजे तक बंद का एलान किया है

कोलकाता : पेट्रोल-डीजल की कीमत में बढ़ोतरी, महंगाई, किसानों की बदहाली समेत कई मसलों को लेकर कांग्रेस, वाम दलों और अन्य विपक्षी पार्टियों ने सोमवार को भारत बंद का एलान किया है. वाम दलों का बंद सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक होगा, जबकि कांग्रेस ने सुबह नौ बजे से अपराह्न तीन बजे तक बंद का एलान किया है.

बंद का आह्वान करने वाले दलों में माकपा, भाकपा, आरएसपी, भाकपा (माले) और एसयूसीआइ (सी) शामिल हैं‍. कई वाम दलों ने हड़ताल के मुद्दों का समर्थन जताया है लेकिन हड़ताल में शामिल नहीं होने का फैसला लिया है. इन दलों में फॉरवर्ड ब्लॉक भी शामिल है.

महानगर में निकाली जायेगी रैली : हड़ताल के समर्थन में महानगर में वाम दलों की ओर से रैली निकाली जायेगी. रैली सुबह करीब 10.30 बजे इंटाली मार्केट के पास से शुरू होगी जो कई मार्गों से गुजरते हुए मल्लिक बाजार इलाके में समाप्त होगी. रैली में वरिष्ठ वामपंथी नेता शामिल होंगे.

हड़ताल को सफल बनाने का आह्वान : भाजपा नीत केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ व कई मुद्दों को लेकर आयोजित बंद को सफल करने का आह्वान वाम दलों ने किया है. वाममोरचा के चेयरमैन विमान बसु ने तमाम वामपंथी दलों, संगठनों के अलावा आम लोगों को हड़ताल में शामिल होने का आह्वान किया है. माकपा के राज्य सचिव डॉ सूर्यकांत मिश्रा ने आरोप लगाया है कि भाजपा नीत केंद्र सरकार की नीतियों की वजह से आम लोगों का जीवन-यापन करना मुश्किल हो गया है. लगातार महंगाई बढ़ रही है, वहीं धर्म के नाम पर विभेद की राजनीति भी की जा रही है. उन्होंने हड़ताल में तमाम राज्यवासियों को शामिल होने की अपील की है.

निकाली गयी मशाल रैली : सोमवार के बंद को सफल करने के लिये रविवार को राज्य के विभिन्न हिस्सों में भाकपा (माले) की ओर से मशाल रैली निकाली गयी. इस बात की जानकारी भाकपा (माले) के प्रदेश सचिव पार्थ घोष ने दी है. उन्होंने कहा है कि केंद्र सरकार की जन विरोधी नीतियों को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है. श्रमिक, किसान वर्ग और आम लोगों के हितों की अनदेखी नहीं की जा सकती है. लगातार पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस की कीमत में बढ़ोतरी से आम लोगों की मुश्किलें बढ़ रही हैं. महंगाई बढ़ रही है. उन्होंने हड़ताल में तमाम किसान और श्रमिक वर्ग को शामिल होकर भाजपा नीत केंद्र सरकार की नीतियों का विरोध करने का आह्वान किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें