38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बंगाल में बढ़ा तापमान, कोलकाता में पारा 12.2 पर

कोलकाता : लगातार 10 दिनों तक तापमान में भारी गिरावट दर्ज किये जाने के बाद आखिरकार वर्ष के आखिरी दिन कोलकाता समेत राज्य भर में तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गयी. सोमवार को अलीपुर स्थित मौसम विभाग के पूर्वी क्षेत्रीय मुख्यालय की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार कोलकाता का तापमान 0.4 डिग्री सेल्सियस बढ़ […]

कोलकाता : लगातार 10 दिनों तक तापमान में भारी गिरावट दर्ज किये जाने के बाद आखिरकार वर्ष के आखिरी दिन कोलकाता समेत राज्य भर में तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गयी. सोमवार को अलीपुर स्थित मौसम विभाग के पूर्वी क्षेत्रीय मुख्यालय की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार कोलकाता का तापमान 0.4 डिग्री सेल्सियस बढ़ कर 12.2 पर पहुंच गया.
रविवार को यहां का न्यूनतम तापमान 11.9 डिग्री सेल्सियस था. इसी तरह से राज्य का सबसे ठंडी जगह दार्जिलिंग था जहां का तापमान -1 डिग्री सेल्सियस पर जा पहुंचा था, लेकिन सोमवार को यहां के तापमान में भी 2.2 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी दर्ज की गयी है. सोमवार को यहां का न्यूनतम तापमान 1.2 डिग्री सेल्सियस रहा. इसी तरह से राज्य के अन्य जिलों में भी तापमान में थोड़ी बहुत बढ़ोतरी दर्ज की गयी है.
मौसम विभाग की विज्ञप्ति के मुताबिक आसनसोल में न्यूनतम तापमान 9.8 डिग्री सेल्सियस, बिघाटी में 10, डिग्री सेल्सियस, बालूरघाट में 8.5 डिग्री सेल्सियस, बांकुड़ा में 9.6 डिग्री सेल्सियस, बैरकपुर में 9.3 डिग्री सेल्सियस, बरहमपुर में 12.3 डिग्री सेल्सियस, बर्दवान में 11.3 डिग्री सेल्सियस, कैनिंग में 10 डिग्री सेल्सियस, कूचबिहार में 6.3 डिग्री सेल्सियस, दार्जिलिंग में 1.2 डिग्री सेल्सियस, डायमंड हार्बर में 10.6 डिग्री सेल्सियस और दीघा में 9.9 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा है.
इसी तरह से हल्दिया में न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस, जलपाईगुड़ी में 6.6 डिग्री सेल्सियस, कलाइकुंडा में 8.6 डिग्री सेल्सियस, कलिमपोंग में 3.5 डिग्री सेल्सियस और कोलकाता में न्यूनतम तापमान 12.2 डिग्री सेल्सियस पर था. इसके अलावा दमदम में न्यूनतम तापमान 11.4 डिग्री सेल्सियस, मालदा में 11.8 डिग्री सेल्सियस, मेदिनीपुर में 11.1 डिग्री सेल्सियस, पानागढ़ में 8.1 डिग्री सेल्सियस, पुरुलिया में 7.4 डिग्री सेल्सियस, सिलीगुड़ी में 4.4 डिग्री सेल्सियस, श्रीनिकेतन में 8.7 डिग्री सेल्सियस और हावड़ा जिले के उलूबेरिया में 11 डिग्री सेल्सियस पर न्यूनतम तापमान पहुंचा है.
हुगली जिले का तापमान भी रविवार की तुलना में एक डिग्री ऊपर चढ़ा है. कुल मिलाकर कहा जाये तो साल के आखिरी दिनों में तापमान में थोड़ी-सी बढ़ोतरी ने राज्य वासियों को ठंड से हल्की राहत देने का संकेत दे दिया है. अलीपुर मौसम विभाग की ओर से बताया गया है कि करीब एक सप्ताह तक ऐसे ही तापमान घटता बढ़ता रहेगा. मौसम विभाग की ओर से यह भी बताया गया है कि नववर्ष के दिन भी तापमान इसी तरह से रहेगा यानी बहुत अधिक ठंड नहीं रहेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें