Advertisement

calcutta

  • Nov 17 2019 8:32PM
Advertisement

बंगाल के गोविंद भोग ने बनाया गिनीज बुक ऑफ विश्व रिकॉर्ड

बंगाल के गोविंद भोग ने बनाया गिनीज बुक ऑफ विश्व रिकॉर्ड
photo pk

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के गोविंद भोग चवाल ने गिनीज बुक रिकार्ड में अपना नाम दर्ज किया. रविवार को चौथे राइस विला उत्सव के अवसर पर 600 किलोग्राम का राइस विला ब्रांड का गोविंद भोग का बैग प्रदर्शित कर गिनीज बुक में अपना नाम दर्ज किया. 

 

इसके पहले का गिनीज बुक रिकार्ड 550 किलोग्राम के गेट इंडिया बासमती राइस ब्रांड का था. इस अवसर पर कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के डेप्युटी चेयरमैन एस बालाजी अरुण कुमार उपस्थित थे. तिरुपति एग्री ट्रेड प्राइवेट लिमिटेड के सूरज अग्रवाल ने बताया कि प्रबंधन द्वारा गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड की प्रबंधकीय टीम को ‘चावल का सबसे भारी बैग’ का रिकार्ड बनाने का आवेदन दिया गया था, जिसे गिनीज बुक प्रबंधन स्वीकार किया था. 

आज राइस विला उत्सव के दौरान उसे प्रदर्शित किया गया. उन्होंने कहा कि इस गोविंद भोग के भरे बैग को गैर सरकारी संस्था को सौंप दी जायेगी, जिसका जरूरतमंद बच्चों के भोजन में इस्तेमाल होगा. उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल को गोविंद भोग चावल का ज्योग्राफिकल इंडिकेशन (जीआइ) प्राप्त है. बंगाल में केवल बर्दवान जिले में ही गोविंद भोग चावल का उत्पादन होता है. 

गिनीज बुक रिकार्ड बनाने का उद्देश्य है कि गोविंद भोग चावल का वैश्विक स्तर पर प्रचार-प्रसार हो तथा गोविंद भोग चावल को पहचान मिले. इससे राज्य के किसानों की आय भी बढ़ेगी. इस अवसर पर कंपनी के एमडी प्रकाश अग्रवाल और सीएफओ शेखर अग्रवाल ने भी वक्तव्य रखा.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement