calcutta

  • Jan 25 2020 1:55AM
Advertisement

लगातार चार दिन बंद रहेंगे बैंक

लगातार चार दिन बंद रहेंगे बैंक

 बैंक यूनियनों की मांग को लेकर 27 जनवरी को होगी बैठक

 
कोलकाता : 11वें वेतन समझौता व अन्य मुद्दों को  लेकर यूनाईटेड फोरम आफ बैंक  यूनियंस ने 31 जनवरी व एक फरवरी को देशव्यापी हड़ताल का आह्वान किया है. इस हड़ताल को सफल बनाने के लिए बैंक यूनियनों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. बैंक कर्मचारियों ने इसे लेकर शाखाओं में सांकेतिक आंदोलन शुरू कर दिया  है.
 
वहीं बताया जा रहा है कि भले की बैंक यूनियनों ने दो दिनों की हड़ताल बुलायी है, लेकिन बंगाल में चार दिनों तक लगातार बैंक बंद रहेंगे. 30 जनवरी को सरस्वती पूजा के कारण बैंक बंद रहेंगे. 31 जनवरी व एक फरवरी को बैंकों की हड़ताल है और दो फरवरी को रविवार होने के कारण बैंक बंद रहेंगे. 
 
इस संबंध में एआइबीओसी के महासचिव (पश्चिम बंगाल) संजय दास ने बताया कि यह दो दिवसीय बंद को सफल बनाने के लिए बैंक की सभी यूनियनें प्रचार प्रसार में जुटी हुई हैं. साथ ही उन्होंने बताया कि बैंक यूनियनों की मांगों को लेकर 27 जनवरी (सोमवार) को केंद्रीय श्रम आयोग के कार्यालय में बैठक बुलायी गयी है. इस बैठक में अगर केंद्र सरकार हमारी मांगों पर विचार नहीं करता है तो 31 जनवरी व एक फरवरी को हड़ताल होकर रहेगी.
 
उन्होंने बताया कि अगर इसके बाद भी हमारी मांगों पर विचार नहीं किया गया तो 11, 12 व 13 मार्च को भी बैंकों में हड़ताल की जायेगी. उन्होंने कहा कि अपनी मांगों के लिए हम बंद करने को मजबूर हैं. दो दिनों के बंद में बैंक कर्मचारियों का वेतन भी कटेगा.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement