calcutta

  • Jan 23 2020 10:16PM
Advertisement

पश्चिम बंगाल : बांग्लादेशी आतंकियों के निशाने पर भाजपा के आला नेता

पश्चिम बंगाल : बांग्लादेशी आतंकियों के निशाने पर भाजपा के आला नेता
File Photo

कोलकाता : बांग्लादेशी आतंकियों के निशाने पर प्रदेश भाजपा के आला नेता हैं. सुरक्षा एजेंसियों ने भाजपा नेताओं को इस बाबत सतर्क किया है. इस सूचना के बाद भाजपा नेताओं की सुरक्षा सख्त कर दी गयी है, हालांकि कोलकाता पुलिस ने इस तरह की किसी प्रकार की धमकी की सूचना को खारिज कर दिया है.

उल्लेखनीय है कि नागरिकता संशोधन कानून को लेकर पूरे देश में पक्ष व विपक्ष के आंदोलन चल रहे हैं. भाजपा के नेता सीएए के समर्थन में पूरे राज्य में अभिनंदन यात्रा कर रहे हैं. प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष बंगाल में एक करोड़ घुसपैठियों को बंगाल से बाहर भेजने की बात कह चुके हैं तथा लगातार अपने बयान को लेकर विवादों में हैं, जबकि ममता बनर्जी के नेतृत्व में तृणमूल कांग्रेस के नेता पूरे राज्य में विरोध सभाएं कर रहे हैं और राज्य में सीएए लागू नहीं होने की चुनौती दे रहे हैं. 

भाजपा के आला नेता स्वीकार करते हैं कि पश्चिम बंगाल के वर्तमान राजनीतिक माहौल में भाजपा नेताओं पर खतरा है. इस बाबत पहले भी केंद्र सरकार को सूचना दी गयी थी. भाजपा नेताओं की सुरक्षा भी बढ़ा दी थी और केंद्रीय बल के जवान उनकी सुरक्षा में तैनात किये गये हैं. कुछ माह पहले एक संदिग्ध बांग्लादेशी आतंकी मध्य प्रदेश के इंदौर के आजाद नगर क्षेत्र में डेढ़ साल तक भाजपा के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय की रेकी कर रहा था.

केंद्रीय खुफिया एजेंसी एनआइए ने उसे गिरफ्तार किया था. उसके बाद उनकी सुरक्षा बढ़ा दी गयी थी. उक्त संदिग्ध आतंकी युवक खुद को पश्चिम बंगाल का रहने वाला बता रहा था, लेकिन पूछताछ के दौरान खुलासा हुआ था कि वह युवक बांग्लादेश का है और घुसपैठिया था. भाजपा नेताओं का आरोप है कि पश्चिम बंगाल की सरकार वोट बैंक की राजनीति की खातिर घुसपैठियों को प्रश्रय दे रही है.

राज्य में घुसपैठिये बड़ी संख्या में रह रहे हैं और उन्हें कोई रोकने वाला नहीं है. दूसरी ओर, कोलकाता पुलिस के अधिकारी ने बताया कि इस बाबत उन लोगों को कोई सूचना नहीं मिली है और न ही गणतंत्र दिवस को लेकर कोई धमकी मिली है. वैसे कोलकाता पुलिस सदा ही सतर्क है तथा किसी तरह की चुनौती का मुकाबला करने में सक्षम है. 

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement