27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बांग्लादेश से तस्करी के लिए लाये गये 11.66 किलो सोना जब्त, दो गिरफ्तार

कोलकाता : बांग्लादेश बार्डर से सीमा पार कर कोलकाता में सप्लाई के लिए लाये गये 11.66 किलो सोने की तस्करी के पहले डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (डीआरआइ) की टीम ने इसे जब्त कर लिया. इस मामले में दो यात्री के वेश में स्वर्ण तस्करों को गिरफ्तार किया गया है. शरीर में चौड़ी पट्टी के बेल्ट […]

कोलकाता : बांग्लादेश बार्डर से सीमा पार कर कोलकाता में सप्लाई के लिए लाये गये 11.66 किलो सोने की तस्करी के पहले डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (डीआरआइ) की टीम ने इसे जब्त कर लिया.

इस मामले में दो यात्री के वेश में स्वर्ण तस्करों को गिरफ्तार किया गया है. शरीर में चौड़ी पट्टी के बेल्ट में छिपाकर दोनों यह सोना तस्करी के लिए ले जा रहे थे. इनके पास से 116.64 ग्राम सोने की 100 बिस्कुट जब्त हुई है. बाजार में इसकी कीमत तीन करोड़ 77 लाख रुपये हैं.

डीआरआइ सूत्रों के मुताबिक उन्हें खबर मिली थी कि बांग्लादेश सीमा से भारी मात्रा में तस्करी का सोना भारतीय सीमा में आनेवाला है. इस जानकारी के बाद डीआरआइ की टीम वहां होने वाली संदिग्ध गतिविधियों पर गुप्त निगरानी रखे हुए थी. अचानक बांग्लादेश सीमा से सटे माझदिहा स्टेशन में दो यात्रियों की हरकतों पर उन्हें संदेह हुआ. वे माझदिहा रेलवे स्टेशन में गेदे-रानाघाट लोकल ट्रेन में चढ़ने की फिराक में थे. वहां से फिर वे रानाघाट पहुंचकर दोनों दूसरा ट्रेन बदलकर कोलकाता में आकर शहर में सक्रिय स्वर्ण तस्करों को यह सोना सप्लाई करनेवाले थे.

इसी बीच माझदिहा स्टेशन में दोनों यात्रियों को पकड़कर उनकी तलाशी ली गयी. तब दोनों के पास बेल्ट के अंदर छिपे सोने की बिस्कुट बरामद होने के बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया. डीआरआइ सूत्रों का कहना है कि इसके पहले यह गिरोह कितनी बार इसी तरह से तस्करी के सोने की सप्लाई महानगर में कर चुके हैं, इस बारे में उनसे पूछताछ की जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें