Advertisement

calcutta

  • Sep 15 2019 4:25PM
Advertisement

कोलकाता में बालाकोट एयर स्ट्राइक होगा एक दुर्गापूजा पंडाल का थीम

कोलकाता में बालाकोट एयर स्ट्राइक होगा एक दुर्गापूजा पंडाल का थीम

कोलकाता : कोलकाता की एक दुर्गापूजा समिति इस साल अपना पंडाल बालाकोट हवाई हमले को विषयवस्तु बनाकर सजा रही है. भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में एक आतंकवादी संगठन के प्रशिक्षण शिविर को निशाना बनाकर हमला किया था. मध्य कोलकाता की यंग बॉयज क्लब सार्वजनीन दुर्गापूजा समिति पूजा आयोजन के 50वें साल के मौके पर इस हवाई हमले को मिट्टी के मॉडल और डिजिटल प्रोजेक्शन के माध्यम से पेश करने जा रही है.

समिति के प्रवक्ता विक्रांत सिंह ने कहा, ‘पंडाल के द्वार पर आते हुए वायुसेना के 65 कर्मियों और मृत आतंकवादियों के मॉडल लगाये जायेंगे. ऊपर वायुसेना के एक विमान का मॉडल चक्कर लगा रहा होगा.’ उन्होंने कहा कि विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान की आदमकद प्रतिमा पंडाल में पहुंच रहे आगंतुकों का स्वागत करते नजर आयेगी.

ज्ञात हो कि पाकिस्तानी विमानों का पीछा करते हुए अभिनंदन का मिग-21 बाइसन विमान पाकिस्तान की सीमा में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसके बाद उन्हें पकड़ लिया गया था. प्रवक्ता ने कहा, ‘हमारे पंडाल में पहुंचने वालों को वायुसेना की इस उपलब्धि की याद दिलाने के लिए अपनी दुर्गापूजा के 50वें साल से बेहतर मौका क्या होगा.’

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement