23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

गीत के जरिये लोगों से वोट देने की अपील

कोलकाता : लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान में अधिक से अधिक लोगों की भागीदारी होनी चाहिए. इसके लिए आम लोगों को जागरूक करने की जरूरत है. प्रभात खबर ‘वोट करें, देश गढ़ें’ अभियान के तहत लोगों व संस्थाओं के साथ जुड़ कर व्यापक स्तर पर जागरूकता कार्यक्रम चला रहा है. रविवार को इसी क्रम […]

कोलकाता : लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान में अधिक से अधिक लोगों की भागीदारी होनी चाहिए. इसके लिए आम लोगों को जागरूक करने की जरूरत है. प्रभात खबर ‘वोट करें, देश गढ़ें’ अभियान के तहत लोगों व संस्थाओं के साथ जुड़ कर व्यापक स्तर पर जागरूकता कार्यक्रम चला रहा है.

रविवार को इसी क्रम में हैलो कोलकाता के साथ मिल कर प्रभात खबर ने ‘वोट गीती’ का म्यूजिक एलबम लांच किया, जिसमें लोगों से अधिक से अधिक संख्या में मतदान केंद्र पर जाकर वोट देने की अपील की गयी है.
आशीष बसाक ने बताया कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए आम जनता को इस प्रक्रिया में भागीदारी सुनिश्चित करनी चाहिए. म्यूजिक एलबम में आम लोगों ने ही स्वर देकर लोगों से वोट देने की अपील की है.
डॉ अशोक राय ने कहा कि लोग हिंसा के भय से मतदान देने से कतराते हैं. यह प्रवृति ठीक नहीं है. इसी भावना को खत्म करने के लिए उन्होंने अपील का यह माध्यम चुना है. स्वास्ति चटर्जी ने कहा कि वोट देना हमारा सबसे बड़ा लोकतांत्रिक अधिकार है. इसके लिए हर व्यक्ति को आगे आना चाहिए.
रतन गुहा बताते हैं कि राजनीतिक दलों को इसमें जितना उत्साह होता है. आम लोग उस तरह से इसके प्रति उत्साहित नहीं होते. इसके लिए लोगों को जागरुक होना चाहिए.
विश्वजीत दास ने कहा कि यह भी आश्यर्च की बात है कि आज भी हमें इस तरह के जागरूकता अभियान चलाने की आवश्यकता होती है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें