27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एयरपोर्ट पार्किंग में विवाद सुलझाने के लिए अब महिलाओं का सहारा

कोलकाता : कोलकाता के नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के निकासी द्वार के पास बने कलेक्शन प्लाजा पर पुरुष कर्मचारियों पर अकसर लोगों से बुरा बर्ताव करने का आरोप लगता रहा है. इन शिकायतों के बाद एयरपोर्ट प्रशासन ने अभिनव कदम उठाया है. प्रबंधन ने दिन की शिफ्ट में काम करनेवाले सभी पुरुषों […]

कोलकाता : कोलकाता के नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के निकासी द्वार के पास बने कलेक्शन प्लाजा पर पुरुष कर्मचारियों पर अकसर लोगों से बुरा बर्ताव करने का आरोप लगता रहा है. इन शिकायतों के बाद एयरपोर्ट प्रशासन ने अभिनव कदम उठाया है. प्रबंधन ने दिन की शिफ्ट में काम करनेवाले सभी पुरुषों की जगह महिलाओं की नियुक्ति कर दी है. यही नहीं, इस नये बदलाव को अभी कुछ दिन ही बीते हैं लेकिन यह प्रयोग कारगर साबित हो रहा है.
उल्लेखनीय है कि इस वर्ष टोल के पांच पुरुष कर्मचारी, अलग-अलग शिकायतों की वजह से गिरफ्तार किये गये. जिसके बाद यह जरूरी निर्णय लिया गया. इतना ही नहीं, पार्किंग फीस कलेक्शन कई हफ्तों तक बंद रहा. आरोप है कि कुछ कर्मचारियों ने यात्रियों से ज्यादा वसूली की और इसका विरोध करने पर उनसे विवाद भी किया.
वकील और ऐक्टिविस्ट सुभाष दत्ता, इनके खिलाफ पुलिस के पास शिकायत लेकर पहुंचे थे. उनके मुताबिक पार्किंग फीस लेने के लिए रखे गये कर्मचारियों के रूप में गुंडों ने एयरपोर्ट ही नहीं शहर का नाम भी खराब कर दिया था. इन सबके इतर एयरपोर्ट के अधिकारियों का कहना है कि कई बार ड्राइवर पार्किंग फीस के 100 रुपये देने में भी ऐतराज जताते थे. अब पार्किंग फीस कलेक्शन के लिए पुरुषों के बजाय महिलाओं को नियुक्त कर दिया गया है, जिनमें से कुछ हाइ स्कूल पास हैं और कुछ तो स्कूल टीचर भी हैं.
एयरपोर्ट के ही एक अधिकारी ने कहा कि यदि सबकुछ ठीक रहा तो सातों दिन, 24 घंटे संचालित होनेवाले इन काउंटर के लिए और महिलाओं की नियुक्ति होगी. महिलाएं अभी सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक काम करती हैं और इसके एवज में उन्हें प्रतिमाह 10 हजार रुपये दिए जाते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें