34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बुलबुल से मुकाबले के लिए प्रशासन मुस्तैद, सीएम भी पहुंचीं कंट्रोल रूम

1.58 लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया कोलकाता : सुपर साइक्लोन बुलबुल से मुकाबले के लिए राज्य सरकार ने कमर कस ली है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी राज्य सचिवालय नवान्न में स्थित कंट्रोल रूम में शनिवार शाम को पहुंचीं और तैयारियों का जायजा लिया. उन्होंने आपदा विभाग के मंत्री जावेद खान के अलावा उच्चधिकारियों […]

1.58 लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया

कोलकाता : सुपर साइक्लोन बुलबुल से मुकाबले के लिए राज्य सरकार ने कमर कस ली है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी राज्य सचिवालय नवान्न में स्थित कंट्रोल रूम में शनिवार शाम को पहुंचीं और तैयारियों का जायजा लिया.
उन्होंने आपदा विभाग के मंत्री जावेद खान के अलावा उच्चधिकारियों के साथ बैठक की. मुख्यमंत्री ने बताया कि बुलबुल के प्रभाव की आशंका के चलते सात जिलों के 1,46,000 लोगों को सहायता शिविरों में पहुंचाया गया है. मुख्यमंत्री ने कंट्रोल रूम में राज्य के विभिन्न स्थानों से आये फुटेज को देखकर अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिये. उन्होंने बताया कि हालात से निपटने के लिए 238 राहत शिविर खोले गये हैं और 94 बोट तैयार रखी गयी हैं. हर राहत शिविर में चिकित्सक भी मौजूद रहेंगे.
राज्य सचिवालय नवान्न में सारी रात प्रशासन के उच्चाधिकारी रहेंगे और हालात पर नजर रखेंगे. मुख्यमंत्री ने बताया कि जिन इलाकों में बुलबुल का प्रभाव अधिक होने की आशंका है, वहां सोमवार को स्कूलों में छुट्टी रहेगी. नवान्न के अलावा कोलकाता पुलिस ने भी कंट्रोल रूम खोला है. बुलबुल के चलते नवान्न में 11 नवंबर को होनेवाली प्रशासनिक बैठक को मुख्यमंत्री ने रद्द कर दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें