38.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

माकपा के उधार के वोट से बंगाल में बढ़ी भाजपा की सीटें : अभिषेक बनर्जी

– सिर पर सिलिंडर रखकर महंगाई के खिलाफ तृणमूल की रैली – लगातार बढ़ रही महंगाई पर संसद में आवाज उठायेंगे तृणमूल के 22 सांसद कोलकाता : लोकसभा चुनाव के बाद लगातार बढ़ रही महंगाई के विरोध में तृणमूल कांग्रेस व तृणमूल युवा कांग्रेस की ओर से महानगर की दो जगहों पर विरोध रैली निकालकर […]

– सिर पर सिलिंडर रखकर महंगाई के खिलाफ तृणमूल की रैली

– लगातार बढ़ रही महंगाई पर संसद में आवाज उठायेंगे तृणमूल के 22 सांसद

कोलकाता : लोकसभा चुनाव के बाद लगातार बढ़ रही महंगाई के विरोध में तृणमूल कांग्रेस व तृणमूल युवा कांग्रेस की ओर से महानगर की दो जगहों पर विरोध रैली निकालकर प्रदर्शन किया गया. मंगलवार दोपहर 3.15 बजे पहली रैली गोलपार्क से हाजरा तक ऑल इंडिया तृणमूल यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद अभिषेक बनर्जी के नेतृत्व में निकाली गयी.

वहीं, दूसरी रैली शाम चार बजे मौलाली से डोरिना क्रॉसिंग तक सांसद सुदीप बंद्योपाध्याय के नेतृत्व में निकाली गयी. हाजरा से तृणमूल समर्थकों ने सिर पर गैस सिलिंडर लेकर बढ़ती महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन किया. रैली का नेतृत्व कर रहे अभिषेक बनर्जी ने महंगाई पर केंद्र सरकार पर हमला बोला.

उन्होंने कहा कि राज्य में आये दिन पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस की कीमतें बढ़ रही हैं. कई सरकारी संस्थाओं को गैर सरकारी हाथों में सौंपने की साजिश रची जा रही है. यह मोदी सरकार की विफलता है. तृणमूल कांग्रेस इसके खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करेगी. राज्य में भाजपा की बढ़ती ताकत पर श्री बनर्जी ने कहा कि राज्य की जनता ने तृणमूल कांग्रेस सरकार पर अपना आशीर्वाद बरकरार रखा है. इसके कारण तृणमूल कांग्रेस को 2014 में 39 प्रतिशत मिले वोट की तुलना में 2019 में बढ़कर 44 प्रतिशत वोट मिले हैं.

उन्‍होंने कहा कि राज्य में भाजपा को माकपा के उधार वोट से जीत मिली है. इसका मतलब यह नहीं कि तृणमूल ने ताकत खोयी है. पहले भी तृणमूल सरकार आम जनता के हित में लड़ाई लड़ती थी. आगे भी जनता के लिए तृणमूल कांग्रेस अपनी लड़ाई जारी रखेगी. उन्होंने कहा कि संसद में भाजपा के 300 सांसदों पर तृणमूल के 22 सांसद भारी पड़ेंगे. जिस तरह से केंद्र सरकार रोजाना की जरूरत के सामान की कीमतें बढ़ा रही हैं, उसके खिलाफ तृणमूल के 22 सांसद संसद भवन में जनता की आवाज उठायेंगे. भविष्य में उनका यह आंदोलन राज्य के जिलों से देशभर में फैलेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें