30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

2000 बच्चों ने लिया पर्यावरण बचाने का संकल्प

कोलकाता : महानगर में रीसाइक्लिंग और वेस्ट मैनेजमेंट को लेकर काम करने वाली कंपनी वाइटल वेस्ट द्वारा अपनी तरह की पहली इंटर-स्कूल प्रतियोगिता ‘द रिसाइक्लिंग चैंपियंस 2020’ का आयोजन किया गया. यहां कोलकाता के विभिन्न स्कूलों के लगभग 2000 छात्रों ने पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लिया. पूरे राज्य को कचरा-मुक्त बनाने में मदद करने के […]

कोलकाता : महानगर में रीसाइक्लिंग और वेस्ट मैनेजमेंट को लेकर काम करने वाली कंपनी वाइटल वेस्ट द्वारा अपनी तरह की पहली इंटर-स्कूल प्रतियोगिता ‘द रिसाइक्लिंग चैंपियंस 2020’ का आयोजन किया गया. यहां कोलकाता के विभिन्न स्कूलों के लगभग 2000 छात्रों ने पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लिया.

पूरे राज्य को कचरा-मुक्त बनाने में मदद करने के साथ ही रोज़गार एवं छोटे व्यापारियों के लिये नये अवसर बनाने के लक्ष्य से यह कार्यक्रम आयोजित किया गया. इसके जरिये छात्रों को भी पर्यावरण के प्रति जागरुक किया गया. ‘वाइटल वेस्ट द रिसाइक्लिंग चैंपियंस 2020’ में महादेवी बिरला वर्ल्ड एकेडमी, लक्ष्मीपत सिंघानिया एकेडमी और टेक्नो इंडिया ग्रुप पब्लिक स्कूल जैसे अग्रणी स्कूलों के छात्रों और शिक्षकों ने संकल्प लिया.

इस अवसर पर स्कूल के शिक्षक तापस घटक, आइआइटी खड़गपुर के भू-भौतिकीविद एवं वाइटल वेस्ट के संस्थापक व सीइओ हिम्मतसिंहका उपस्थित रहे. श्री हिम्मतसिंहका ने कहा कि इंटर-स्कूल प्रतियोगिता ‘द रिसाइक्लिंग चैंपियंस 2020’ प्राकृतिक संसाधनों के स्थायी उपयोग और संरक्षण को प्रोत्साहित करने के लिए सबसे बड़े अभियानों में से एक बनने की इच्छा रखता है.

प्रतियोगिता का उद्देश्य घर पर और स्कूल में हर रोज एक सरल लेकिन महत्वपूर्ण आदत के रूप में रीसाइक्लिंग को प्रोत्साहित करना है. भविष्य के लिए अधिक टिकाऊ दुनिया बनाने,व छात्रों को रीसाइक्लिंग के बारे में शिक्षित करने के लक्ष्य से स्कूलों में नियमित शिक्षा सेमिनार आयोजित किया जाता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें