calcutta

  • Dec 11 2019 2:28AM
Advertisement

" प्लास्टिक कैरी बैग का करेंगे इस्तेमाल, तो जुर्माना "

साॅल्टलेक बाजार में दुकानदारो‍ं को विधाननगर की मेयर ने किया सतर्क

 
कोलकाता : प्लास्टिक प्रदूषण को लेकर मंगलवार को विधाननगर नगर निगम की मेयर कृष्णा चक्रवर्ती ने साॅल्टलेक के बीडी मार्केट में औचक दौरा किया और वहां की स्थिति देख नाराजगी जाहिर करते हुए उन्होंने सभी दुकानदारों को प्लास्टिक कैरी बैग इस्तेमाल नहीं करने के लिए सतर्क किया. 
 
उन्होंने कहा कि अगर अब कोई दुकानदार प्लास्टिक कैरी बैग का इस्तेमाल करते हुए पाये गये, तो निगम एक्ट मुताबिक उनके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी. सात दिनों बाद पुन: स्थिति का जायजा लेने के लिए आऊंगी. बाजार में दुकानों पर प्लास्टिक कैरी बैग का इस्तेमाल, नालों में गंदगी, जगह-जगह प्लास्टिक पॉलीथिन बैग, सब्जी, कूड़े आदि देख मेयर भड़क उठीं और सभी दुकानदारों को सतर्क करते हुए उन्हें स्वच्छता की सलाह दी. 
 
उन्होंने कहा कि अगर आप बाजार को साफ-सुथरा रखेंगे, तो अधिक ग्राहक आयेंगे. दुकानदारों के ट्रेड लाइसेंस, किराये से जुड़ीं समस्याएं, व्यवसाय में किसी तरह की दिक्कतें हो, तो आप शिकायत कर सकते हैं. आपकी समस्या सुनने को आयी हूं. बाजार में रात में सुरक्षा कर्मी की मांग की जा रही है, तो सुरक्षा कर्मी की तैनाती की जायेगी, लेकिन तब कोई दुकानदार दुकान में नहीं रहेगा.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement