32.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

होली पर्व को लेकर रेलवे चलायेगी आधा दर्जन स्पेशल ट्रेनें

बक्सर : होली पर घर कौन नहीं जाना चाहता? हालांकि होली के दौरान भारी भीड़ को देखते हुए ट्रेन में टिकट मिलना काफी मुश्किल होता है. यात्रियों को इस परेशानी से बचाने के लिए भारतीय रेलवे होली के दौरान कुछ स्पेशल ट्रेन चलाने जा रही है. जो बिहार के हजारों लोगों को होली में घर […]

बक्सर : होली पर घर कौन नहीं जाना चाहता? हालांकि होली के दौरान भारी भीड़ को देखते हुए ट्रेन में टिकट मिलना काफी मुश्किल होता है. यात्रियों को इस परेशानी से बचाने के लिए भारतीय रेलवे होली के दौरान कुछ स्पेशल ट्रेन चलाने जा रही है. जो बिहार के हजारों लोगों को होली में घर आने व वापसी के लिए सहूलियत प्रदान करेगी . रेलवे ने आनंद विहार,पुणे, मुबंई, चंडीगढ़ समेत कई जगहों के लिए होली स्पेशल ट्रेन चलाने का एलान किया है. सभी ट्रेनों में आरक्षण शुरू हो गया है.

ट्रेनों में थर्ड एसी, स्लीपर व जनरल कोच लगाने का जायेंगे.रेलवे ने करीब आधा दर्जन स्पेशल ट्रेन चलायेगी. सभी ट्रेनें पांच मार्च से 15 मार्च के बीच चलेंगी. अगर भीड़ कम नहीं हुई तो रेलवे सभी ट्रेनों के परिचालन की तिथि बढ़ा देंगी. जैसे- जैसे होली नजदीक आते जा रहा है.
वैसे-वैसे ट्रेनों में भीड़ बढ़ती जा रही है. सबसे अधिक भीड़ दिल्ली से आने वाली ट्रेनों में देखा जा रहा है. वहीं होली पर्व को लेकर सभी ट्रेनों में नो रुम है. रेलवे की तरफ से स्पेशल ट्रेनों को चलवाने से यात्रियों को काफी सहुलित मिलेंगी. सीपीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि होली पर्व को देखते हुए करीब आधा दर्जन स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही है. सुविधा के अनुसार और भी ट्रेनें चलाई जा सकती है. सबसे अधिक दिल्ली और मुबंइ से आने वाली ट्रेनों में भीड़ देखी जा रही है.
एक माह पहले ही बुक हो गयी थीं सभी ट्रेनों की सीटें
होली पर्व को लेकर एक माह पहले ही सभी ट्रेनों में रिजर्वेशन बुक हो चुका है. आज के दिनों में एक भी ट्रेनों में वेंटिंग सीट नहीं मिल रहा है. वहीं आने होली में आने वाले यात्री दलालों का सहारा लेना शुरु कर दिया है. लेकिन रेल पुलिस भी उन दलालों पर विशेष नजर बनाये हुए है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें