34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

धूप निकलने से लोगों को मिली ठंड से राहत, पारा 14 डिग्री पर

बक्सर/डुमरांव : मकरसंक्रांति के बाद अब मौसम में बदलाव शुरू हो गया है. जिले भर में गुरुवार को अच्छी धूप निकली. अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 14 डिग्री सेल्सियस दर्ज की गयी. धूप निकलने से लोगों के चेहरे पर रौनक लौट आयी है. गुरुवार को दिनभर धूप निकलने के बाद लोग हल्के उलेन […]

बक्सर/डुमरांव : मकरसंक्रांति के बाद अब मौसम में बदलाव शुरू हो गया है. जिले भर में गुरुवार को अच्छी धूप निकली. अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 14 डिग्री सेल्सियस दर्ज की गयी. धूप निकलने से लोगों के चेहरे पर रौनक लौट आयी है. गुरुवार को दिनभर धूप निकलने के बाद लोग हल्के उलेन कपड़ों का प्रयोग किया.

धूप निकलने के बाद दिन भी बड़ा होने का अनुभव हो रहा है. लोग समय से अपने काम में जुटने लगे हैं. प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न जगहों के सड़कों पर धूप निकलने के बाद आवागमन भी बढ़ गयी है. धूप निकलने के बाद ग्रामीण इलाकों के बाजारों में भी चहल-पहल बढ़ गयी है.
वही गृहिणी महिलाओं व वृद्ध व छोटे-छोटे बच्चों में भी धूप निकलने से खुशी देखने को मिली. जबकि इलाके के विभिन्न क्षेत्रों के किसान भी अपने रबी फसल को सिंचाई करने में जुटे रहे. किसानों का कहना था कि लगातार ठंड के कारण खेतों तक पहुंचना भी मुश्किल हो रहा था. धूप निकलने के बाद किसानों के चेहरे पर भी खुशियां लौट आयी है.
किसान अपने खलिहान में पड़े बेकार हो रहे धान को भी सुखाने में जुट गये हैं ताकि किसी तरह कुछ अनाज कारगर हो सके. लोगों ने कहा कि पिछले माह हुई बारिश के कारण इलाके के विभिन्न क्षेत्रों के किसानों के धान की फसल बारिश होने के कारण भींग गये थे. ठंड से सिकुड़ा शहर और गांवों का जनजीवन अब पटरी पर आने लगा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें