28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

ठंड बढ़ने के साथ ही अस्पताल में मरीजों की संख्या में हुई वृद्धि

बक्सर : ठंड बढ़ने के साथ ही सदर अस्पताल में मरीजों की संख्या में काफी वृद्धि हो गयी है. मौसम में परिवर्तन के बाद सदर अस्पताल में मरीजों की प्रतिदिन संख्या 400-500 के बीच पहुंच गयी है, जिसमें ज्यादातर मरीज ठंड की मार से प्रभावित हैं. जिसको लेकर अस्पताल में निर्धारित समयानुसार महिला एवं पुरुष […]

बक्सर : ठंड बढ़ने के साथ ही सदर अस्पताल में मरीजों की संख्या में काफी वृद्धि हो गयी है. मौसम में परिवर्तन के बाद सदर अस्पताल में मरीजों की प्रतिदिन संख्या 400-500 के बीच पहुंच गयी है, जिसमें ज्यादातर मरीज ठंड की मार से प्रभावित हैं. जिसको लेकर अस्पताल में निर्धारित समयानुसार महिला एवं पुरुष मरीजों की लंबी लाइन लग रही है.

सोमवार को रजिस्ट्रेशन कराने के बाद मरीजों की सामान्य बीमारी से संबंधित डॉक्टर के पास इलाज कराने के लिए महिला एवं पुरुष की लंबी कतारें लग गयी थी. मौसमी वायरल बीमारियों के काम में आने वाली कफ सिरप दवा मरीजों को नहीं मिल रही है. जिसके कारण कफ सिरप मरीजों को बाजार से खरीदना पड़ता है.
सदर अस्पताल में प्रतिदिन पहुंच रहे 5 सौ तक मरीज
मौसम परिवर्तन से होने वाले वायरल बीमारी की वजह से इन दिनों अस्पताल में 500 तक मरीज पहुंचने लगे हैं. जो सामान्य दिनों की अपेक्षा लगभग 150 से 200 मरीजों की संख्या बढ़ गयी है. ज्यादातर मरीज वायरल मौसमी बुखार, श्वसन से संबंधित, खांसी एवं सर्दी जुकाम के मरीज पहुंच रहे हैं.
मरीजों की संख्या बढ़ने से सामान्य डॉक्टर के पास इलाज कराने के लिए इनकी लंबी लाइन लग रही. मरीजों को अपनी बारी का लंबे समय तक इंतजार करना पड़ा. दुर्भाग्य यह कि इन्हें अस्पताल से कफ से बचाव के लिए सीरप तक नहीं मिल पा रहा है.सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ डीएन पांडेय ने बताया कफ से बचाव के लिए सीरप की सप्लाइ बंद है. इसमें नार्कोटिक्स की कुछ मात्रा मिली हुई है. जिसके कारण अस्पतालों में सिरप दवा मरीजों को नहीं मिल पा रही है.
बोले मरीज, नहीं मिल रही दवा
सोमवार को सदर अस्पताल में अपना इलाज कराया. रसीद पर कफ सीरप दवा लिखी गयी थी. जो सदर अस्पताल में नहीं था. कफ से बचाव लिए ‍सीरप बाजार से खरीदनी पड़ी. किशुन कुमार
सदर अस्पताल में आंख की इलाज तो हुई लेकिन रसीद पर लिखी गयी दवाइयां नहीं मिल पायीं. ऐसे में दवाइयां बाहर से खरीदनी पड़ी. सरकार को ध्यान देना चाहिए.
वीरेंद्र
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें