29.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

शिक्षक हत्याकांड के दो कुख्यात पिस्टल के साथ चढ़े पुलिस के हत्थे

बक्सर : बक्सर पुलिस को एक बड़ी उपलब्धि हाथ लगी है. पुलिस पर गोली चलाना और शिक्षक समेत दो लोगों की हत्या करने वाले दो कुख्यात को पिस्टल और कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है. फिलहाल दोनों से पूछताछ की जा रही है. दोनों पर करीब आधा-आधा दर्जन मामले दर्ज हैं. ये उक्त बाते एसपी […]

बक्सर : बक्सर पुलिस को एक बड़ी उपलब्धि हाथ लगी है. पुलिस पर गोली चलाना और शिक्षक समेत दो लोगों की हत्या करने वाले दो कुख्यात को पिस्टल और कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है. फिलहाल दोनों से पूछताछ की जा रही है. दोनों पर करीब आधा-आधा दर्जन मामले दर्ज हैं. ये उक्त बाते एसपी उपेंद्रनाथ वर्मा ने बुधवार को प्रेसवार्ता के दौरान कही.

दोनों गिरफ्तार अपराधी भीखमपुर गांव का रहने वाला कुंजन गिरी और कोइरपुरवा का रहने वाला मेहंदी हसन बताया जाता है. एसपी उपेंद्रनाथ वर्मा ने बताया कि मंगलवार की रात सूचना मिली कि दो अपराधी कुंजन गिरी और मेंहदी हसन मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मिश्रवलिया गांव के हादीपुर में छिपे हुए हैं. सूचना मिलते ही एक टीम का गठन किया गया.
जिसमें डीआइयू प्रभारी अविनाश कुमार सिंह, असलम शेर अंसारी, मुफस्सिल थानाध्यक्ष मुकेश कुमार, सोनू कुमार, प्रीतम कुमार और अमित कुमार के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया. जिसमें बाद मंगलवार की रात हादीपुर गांव के राम प्रवेश पासी के घर छापेमारी की गयी, जहां दोनों पकड़े गये.
घटना के बाद भी कुंजन ने चलवाई थी गोली
शिक्षक सत्येंद्र कुमार सिंह की हत्या के दूसरे दिन कुंजन गिरी ने अपने साथियों से मिलकर मृतक के घर गोली चलवायी थी. इसके बाद पुलिस को गांव में कई दिनों तक कैंप करना पड़ा था. इसी बीच कुंजन ने सुरक्षा गार्ड की हत्या कर पूरे जिले में दहशत कायम कर दिया था.दोनों गिरफ्तार अपराधी मेहंदी हसन और कुंजन गिरी में बहुत पुरानी दोस्ती है.
दोनों अपराध जगत में कदम रखने के बाद एक दूसरे के साथ मिलते-जुलते रहते थे. इसके बाद दोनों घटना को अंजाम देने कई बार बक्सर में आये थे. लेकिन, पुलिस की सतर्कता के चलते दोनों यूपी में भाग जाते थे. एसपी उपेंद्रनाथ वर्मा ने बताया कि दोनों अपराध जगत में कदम रखने से पहले ही दोनों में दोस्ती थी. दोनों अपराध जगत में कदम रखने के बाद एक दूसरे को पूरक बन चुके थे.
जमीन विवाद में कुंजन ने शिक्षक और सुरक्षा गार्ड को मारी थी गोली
कुख्यात कुंजन गिरी ने अपने गांव के रहने वाले शिक्षक सत्येंद्र कुमार सिंह को 19 जुलाई को चॉदू डेहरा पुल के समीप गोली मारकर हत्या कर दी थी जिसमें कुंजन गिरी और उसके पिता शिवदानी गिरी समेत कई लोगों के खिलाफ इटाढ़ी थाना में मामला दर्ज कराया गया था.
जिसमें पुलिस ने कई लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. वहीं चार अक्टूबर को कुंजन गिरी और प्रिंस गिरी ने वार्ड पार्षद के सुरक्षा गार्ड पृथ्वीनाथ सिंह को शिक्षक हत्याकांड का मुख्य गवाह को लेकर गोली मारी थी. जिसमें सीसीटीवी फुटेज में दोनों की तस्वीर मिला था.
इसके बाद बक्सर पुलिस ने गाजीपुर में छापेमारी कर सुरक्षा गार्ड की हत्या में शामिल बाइक को बरामद कर लिया लेकिन, कुंजन गिरी भागने में सफल रहे. वहीं, कुंजन गिरी पर इटाढ़ी थाना समेत कई थानों में आधा दर्जन मामले दर्ज हैं. पुलिस को बहुत दिनों से कुंजन गिरी की तलाश थी. वहीं पुलिस ने कुंजन गिरी के घर की कुर्की भी कर लिया था.
कोर्ट से भागने में सफल रहा था मेहंदी
कुख्यात मेहंदी हसन पर शराब तस्करी और पुलिस पर गोली चलाने का मामला नगर थाने में दर्ज है. साथ ही 26 अप्रैल को पेशी के दौरान फरार होने का भी मामला दर्ज है. एसपी उपेंद्रनाथ वर्मा ने बताया कि मेहंदी हसन शराब का तस्करी करता था. पुलिस ने सोहनीपट्टी में छापेमारी किया तो शराब तस्कर मेहंदी हसन ने पुलिस पर फायरिंग करने भागने में सफल रहा.
पुलिस ने किसी तरह से उसे गिरफ्तार कर लिया. इसी बीच 26 अप्रैल को कोर्ट में पेशी के दौरान भागने में सफल रहा था. जहां एसपी ने चार पुलिस वालों को निलंबित कर दिया. तब से लेकर आज तक पुलिस उसकी गिरफ्तारी को लेकर लगातार छापेमारी कर रही थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें