27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

प्लास्टिक का इस्तेमाल नहीं करने का लिया गया संकल्प

शेखपुरा : राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती को लेकर लगातार आयोजित संकल्प यात्रा व पदयात्रा कार्यक्रम के दौरान राज्यसभा सांसद आरके सिन्हा रविवार को जिले के चेवाड़ा पहुंचे. इस दौरान उन्होंने चेबाड़ा बाजार में पदयात्रा करते हुए लोगों को गांधी जी के बताये मार्ग पर चलने की अपील की. इसके साथ ही स्वच्छता […]

शेखपुरा : राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती को लेकर लगातार आयोजित संकल्प यात्रा व पदयात्रा कार्यक्रम के दौरान राज्यसभा सांसद आरके सिन्हा रविवार को जिले के चेवाड़ा पहुंचे. इस दौरान उन्होंने चेबाड़ा बाजार में पदयात्रा करते हुए लोगों को गांधी जी के बताये मार्ग पर चलने की अपील की.

इसके साथ ही स्वच्छता को लेकर लोगों को जागरूक करते हुए अपने आसपास के क्षेत्र को साफ- सुथरा रखने को लेकर हर संभव कदम उठाये जाने की भी अपील की. इस दौरान आंबेडकर चौक के निकट कार्यक्रम का आयोजन किया गया.
इसमें उपस्थित कलाकारों ने गीत संगीत के माध्यम से लोगों इस कार्यक्रम के बारे में बताया. कलाकारों ने अपनी प्रस्तुतियों से लोगों को स्वच्छता अपनाने एवं प्लास्टिक के उपयोग से बचने तथा इसके दुष्प्रभाव को भी वहां मौजूद लोगों के सामने रखा. इस दौरान लोगों से प्लास्टिक के उपयोग नहीं करने का संकल्प दिलाया गया़ इससे पहले कार्यक्रम में मौजूद सांसद का कार्यकर्ताओं ने फूल मालाओं से लादकर जम कर स्वागत किया.
कार्यक्रम के दौरान सांसद ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि 02 अक्तूबर से 120 दिनों तक चलने वाले इस पदयात्रा के दौरान अलग-अलग क्षेत्रों में लगातार कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है और लोगों को गांधीजी के सपने और उनके बताये मार्ग पर चलने को प्रेरित किया जा रहा है.
इसके साथ ही उन्होंने लोगों से खेतों में जैविक खाद का इस्तेमाल करने, सिंगलयूज प्लास्टिक को बंद करने, गाय पालन और उसके गोबर से गैस और वर्मी कंपोस्ट खाद बनाने, कम उम्र में बेटी की शादी न करने, दहेज के लेन-देन पर रोक लगाने सहित कई अन्य बातों पर लोगों से सकारात्मक कदम उठाने की अपील की.
कार्यक्रम के दौरान जिलाध्यक्ष संजीत प्रभाकर, अतिपिछड़ा मोर्चा के प्रदेश महामंत्री शंभू शरण पटेल, जिला महामंत्री संजय कुमार उर्फ कारु सिंह, बिपिन कुमार, अमित कुमार, दिलिप कुमार, महिला जिला संयोजक रेशमा भारती, रंजीत कुमार सहित कई अन्य लोग मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें