36.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

शरद पूर्णिमा पर लगायी डुबकी, सुनी कथा

बक्सर : शरद पूर्णिमा पर रविवार को नगर के विभिन्न गंगा घाटों पर श्रद्धालुओं ने गंगा में आस्था की डुबकी लगाकर पूजा अर्चना की. गंगा स्नान के लिए रामरेखा घाट पर श्रद्धालुओं की सबसे ज्यादा भीड़ जुटी हुई थी. इसके अलावा गोला घाट, सती घाट, नाथ बाबा घाट, सिद्धनाथ घाट, सुमेश्वर स्थान घाट समेत अन्य […]

बक्सर : शरद पूर्णिमा पर रविवार को नगर के विभिन्न गंगा घाटों पर श्रद्धालुओं ने गंगा में आस्था की डुबकी लगाकर पूजा अर्चना की. गंगा स्नान के लिए रामरेखा घाट पर श्रद्धालुओं की सबसे ज्यादा भीड़ जुटी हुई थी. इसके अलावा गोला घाट, सती घाट, नाथ बाबा घाट, सिद्धनाथ घाट, सुमेश्वर स्थान घाट समेत अन्य घाटों पर भी श्रद्धालुओं की काफी भीड़ गंगा स्नान के लिए उमड़ी हुई थी.

गंगा स्नान के लिए जिले भर के ग्रामीण इलाकों से श्रद्धालु पहुंचे हुए थे. इसके कारण नगर के स्टेशन रोड, पीपी रोड समेत अन्य जगहों पर भीड़ देखी गयी. गंगा स्नान के बाद भक्तों ने गंगा घाटों पर सत्यनारायण कथा सुनी और मंदिरों में ईष्ट देवों के समक्ष मत्था टेक कुशल मंगल की कामना की.
मान्यता के अनुसार, इस दिन पूरी रात चांद की रोशनी में रखे गये खीर को प्रसाद के रूप में ग्रहण किया जाता है. इसे ग्रहण करने से लोगों को श्वास रोगों से मुक्ति मिलती है. शरद पूर्णिमा पर भीड़ को नियंत्रित करने के लिए कई जगहों पर पुलिस प्रशासन की पूरी व्यवस्था तैनात थी. वहीं दूसरी ओर कोइरपुरवा स्थित बसांव मठ को शरद पूर्णिमा को लेकर सजाया गया था.
मंदिर परिसर में आयोजित कार्यक्रम में बसांव मठ के पीठाधीश्वर श्री अच्यूत प्रपन्नाचार्य जी महाराज के नेतृत्व में पूजा पाठ किया गया. मंदिर के बाहर मंडप सजाकर श्री ठाकुर जी एवं उनके परिकरों का श्री विग्रह विराजमान का कार्यक्रम किया गया. जिसमें कई लोगों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें