38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

थाने में 40 अपराधियों की करायी गयी परेड

बक्सर : डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय के आदेश के बाद जिले के सभी थानों में गुंडा पंजी में दर्ज लोगों का परेड कराया गया. सोमवार को नगर थाना में गुंडा पंजी में दर्ज गुंडों का परेड कराया गया. साथ ही सभी लोगों को प्रतिदिन थाने में आकर हाजिरी लगाने का आदेश दिया गया. वहीं पुलिस वृद्ध […]

बक्सर : डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय के आदेश के बाद जिले के सभी थानों में गुंडा पंजी में दर्ज लोगों का परेड कराया गया. सोमवार को नगर थाना में गुंडा पंजी में दर्ज गुंडों का परेड कराया गया. साथ ही सभी लोगों को प्रतिदिन थाने में आकर हाजिरी लगाने का आदेश दिया गया.

वहीं पुलिस वृद्ध लोगों की जांच किया और उनका गुंडा पंजी से नाम हटाने के लिए विभाग को लिखा. वहीं अन्य गुंडों की सूची तैयार करने में जुट गयी. नगर थानाध्यक्ष ने बताया कि थाना क्षेत्र के विभिन्न गांवों के 40 लोगों का नाम पहले से गुंडा पंजी में दर्ज था. सभी लोगों को थाना में बुलाकर सदर एसडीपीओ सतीश कुमार ने परेड कराया.
वहीं उनसे कहा गया कि दुर्गापूजा, दीपावली और छठ में किसी तरह की कोई गड़बड़ी न हो. इसके लिए सभी लोगों को प्रतिदिन थाने में आकर हाजिरी लगाने का आदेश दिया गया. अगर आपका व्यवहार अच्छा रहेगा तो गुंडा पंजी से नाम हटाने के लिए वरीय अधिकारियों के पास अनुशंसा किया जायेगा.
अपराधी प्रवृत्ति के लोगों को चिह्नित करते हुए निरोधात्मक कार्रवाई की जा रही है. गुंडा पंजी में वैसे लोगों का नाम दर्ज है जो आपराधिक प्रवृत्ति के विचार रखते हैं. साथ ही उनके खिलाफ नगर थाने समेत कई थानों में नाम दर्ज हैं. ऐसे सभी लोगों से अपने व्यवहार व कार्यशैली में सुधार लाने को कहा गया है.
गंुडा पंजी से वृद्ध लोगों का नाम हटाया जायेगा
बक्सर पुलिस पुराने गुंडों के लिस्ट में वृद्ध लोगों का नाम हटाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. पुलिस ने वृद्ध गुंडे जिनका उम्र 65 के पार हो चुका है. साथ ही उनके व्यवहार में बदलाव हो गया है. पुलिस उनका नाम हटाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. सभी वृद्धों का जांच के बाद पुलिस उनका नाम हटाने के लिए विभाग से अनुशंसा करेगी.
पुलिस शहर में नये गुंडों का भी लिस्ट बनाने की तैयारी में है. बहुत जल्द कई नये गुंडों का नाम लिस्ट में जुट जायेगा. सदर एसडीपीओ सतीश कुमार ने बताया कि बुजुर्गों का नाम हटाने के लिए विभाग को प्रस्ताव भेजा जायेगा. कई नये गुंडों का नाम गुंडा पंजी में दर्ज किया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें