29.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बेखौफ बढ़ रहे अपराध के आगे पुलिस हुई लाचार

बक्सर/राजपुर : जिले में चोरी, छिनतई, लूट, हत्या जैसी आपराधिक घटनाओं से लोगों के बीच दहशत व्याप्त है. आये दिन कहीं- न- कहीं लूट, हत्या व डकैती की घटनाएं हो रही हैं. पुलिस व्यवस्था का आलम यह है हाल के दिनों में आशीष हत्याकांड, सोना लूटकांड जैसे बड़े मामले का खुलासा करने में नाकाम रही […]

बक्सर/राजपुर : जिले में चोरी, छिनतई, लूट, हत्या जैसी आपराधिक घटनाओं से लोगों के बीच दहशत व्याप्त है. आये दिन कहीं- न- कहीं लूट, हत्या व डकैती की घटनाएं हो रही हैं. पुलिस व्यवस्था का आलम यह है हाल के दिनों में आशीष हत्याकांड, सोना लूटकांड जैसे बड़े मामले का खुलासा करने में नाकाम रही है.

यही वजह है कि अपराध की घटनाएं तेजी से बढ़ रही हैं. अपराधियों ने सोमवार की रात पिकअप चालक को लूट लिया. यह घटना चौसा-रामगढ़ मार्ग पर महावीर स्थान के समीप रात के 10 बजे हुई. इस दौरान सड़क पर वाहन खड़ा कर अपराधियों ने मछली लदा पिकअप के चालक राहुल कुमार के जांघ में गोली मार वाहन लेकर भागने में सफल रहे.
स्काॅर्पियो चालक के हाथ मारता देख पिकअप चालक ने रोका था वाहन : पिकअप चालक ने स्कॉर्पियो चालक के हाथ मारता देख उसने अपनी गाड़ी रोक दी थी. अगर वह चालक के हाथ मारने के इशारे को नजरअंदाज कर देता तो शायद वह लूट नहीं पाता.
चालक राहुल कुमार को स्काॅर्पियो चालक ने हाथ मारकर रोका था. जबकि रात में समय में कोई भी चालक सुनसान इलाके में अगर कोई हाथ मारता है तो वह नहीं रोकते हैं. अगर वह उस समय गाड़ी नहीं रोकता तो शायद वह आज मुजफ्फपुर में होता.
यूपी समेत कई जिलों में पुलिस कर रही छापेमारी : राजपुर थाने की पुलिस लूटे गये पिकअप और अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर बक्सर, रोहतास समेत यूपी के कई जिलों में छापेमारी कर रही है.
पुलिस को शक है कि अपराधियों ने लूट की घटना को अंजाम देने के बाद यूपी में चले गये हैं. पुलिस को अपराधियों के बारे में कुछ जानकारियां भी मिल चुकी हैं. वह यूपी के गाजीपुर और बलिया समेत कई जिलों में यूपी पुलिस के सहयोग से छापेमारी कर रही है. साथ ही बिहार के बक्सर, रोहतास और कैमूर जिले में भी छापेमारी कर रही है. पुलिस यह दावा कर रही है कि बहुत जल्द अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया जायेगा.
नवंबर माह में बरातियों से हुई थी लूट
24 नवंबर को राजपुर थाना क्षेत्र के रोइनी भाग के समीप पुलिस की वर्दी पहनकर अपराधियों ने बरातियों और स्काॅर्पियो को लूट लिया था. साथ ही उनके साथ मारपीट भी की गयी थी, लेकिन पुलिस ने इस मामले में कई अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है. साथ ही स्कार्पियो को भी बरामद कर लिया है. बता दें कि चौसा-मोहनियां मार्ग पर कई जगहों पर अपराधियों ने लूट की घटना को अंजाम दे चुके हैं, लेकिन पुलिस अब तक इस रास्ते पर विशेष ध्यान नहीं दे रही है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें