36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

करेंट की चपेट में आया स्कूल का नाइट गार्ड, मौके पर मौत

डुमरांव : बिजली के करेंट की चपेट में आकर एक युवक की मौत मौके पर ही हो गयी. युवक डुमरांव के लालगंज कड़वी स्थित डीएवी स्कूल में नाइट गार्ड के रूप में कार्यरत था. युवक मंगलवार की सुबह स्कूल में लगे समरसेबल चलाकर स्नान कर रहा था. स्नान करने के बाद जैसे ही वह स्विच […]

डुमरांव : बिजली के करेंट की चपेट में आकर एक युवक की मौत मौके पर ही हो गयी. युवक डुमरांव के लालगंज कड़वी स्थित डीएवी स्कूल में नाइट गार्ड के रूप में कार्यरत था. युवक मंगलवार की सुबह स्कूल में लगे समरसेबल चलाकर स्नान कर रहा था. स्नान करने के बाद जैसे ही वह स्विच बंद करने पहुंचा कि धारा प्रवाहित अर्थिंग की चपेट में आ गया.

जख्मी हालत में लोगों ने स्थानीय एक निजी अस्पताल में पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने देखते ही मृत घोषित कर दिया. मृतक कृष्णाब्रह्म थाना क्षेत्र के अरियांव गांव निवासी तेजनारायण सिंह के पुत्र दिनेश सिंह बताया जाता है. घटना की सूचना जैसे ही स्कूल प्रशासन को मिली उनके बीच हड़कंप मच गया. स्कूल के कई शिक्षक वहां पहुंचे और इसकी सूचना डुमरांव पुलिस को दी.
पुलिस ने पहुंचकर मामले की जांच-पड़ताल की और शव को कागजी कार्रवाई के बाद पोस्टमार्टम के लिए बक्सर भेज दिया. थानाध्यक्ष संतोष कुमार ने बताया कि गार्ड की मौत बिजली के करेंट से निकलनेवाली अर्थिंग की चपेट में आने से हुई है. जांच-पड़ताल के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया. इस मामले में पुलिस ने यूडी केस दर्ज किया है.
छह वर्षों से कार्यरत था युवक : डीएवी स्कूल प्रशासन ने तीन सुरक्षा गार्डों को प्रतिनियुक्त किया है, जिसकी कार्य अवधि आठ-आठ घंटे की निर्धारित की गयी है. दिनेश अधिकतर रात में ही अपना ड्यूटी निभाता था. सोमवार को वह रात्रि पहर ड्यूटी कर रहा था.
इसी दौरान सुबह में वह स्नान करने को लेकर समरसेबल चलाया और इसी दौरान धारा प्रवाहित करेंट की चपेट में आकर उसकी मौत हो गयी. मौत की सूचना पर स्कूल प्रबंधन के कई लोग स्कूल पहुंचे और इस घटना पर दुख जताया.
पति की मौत पर बिलख पड़ी पत्नी : दिनेश की मौत की सूचना जैसे ही अरियांव गांव में रहनेवाले परिजनों को मिली वे रोने-बिलखने लगे. परिवार के बीच मातम पसर गया.
इसकी जानकारी जैसे ही मृतक की पत्नी जानकी देवी को मिली वे बिलख पड़ी और बेहोश होकर गिर पड़ी. परिजनों ने उसे होश में लाकर ढाढ़स बंधाया. परिजनों ने बताया कि मृतक दिनेश के तीन बेटे हैं. गार्ड की नौकरी से ही इस परिवार का पालन-पोषण होता था. बेटों के सिर से पिता का साया हटने के बाद अब पालन-पोषण भी मुश्किल बन गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें