34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

थर्मल उपनगरी के गेट को बंद करने पर हंगामा

बीहट : बरौनी थर्मल बस स्टैंड स्थित शक्र चौक के समीप बरौनी थर्मल उपनगरी व कारखाना जाने वाली मुख्य द्वार को एनटीपीसी द्वारा अचानक बंद कर देने के निर्णय के खिलाफ गुरुवार को स्थानीय लोगों ने जमकर विरोध किया. मुख्य द्वार पर तैनात प्राइवेट सुरक्षा गार्ड के द्वारा गेट बंद कर रिक्शा चालक व अन्य […]

बीहट : बरौनी थर्मल बस स्टैंड स्थित शक्र चौक के समीप बरौनी थर्मल उपनगरी व कारखाना जाने वाली मुख्य द्वार को एनटीपीसी द्वारा अचानक बंद कर देने के निर्णय के खिलाफ गुरुवार को स्थानीय लोगों ने जमकर विरोध किया. मुख्य द्वार पर तैनात प्राइवेट सुरक्षा गार्ड के द्वारा गेट बंद कर रिक्शा चालक व अन्य लोगों को चकिया ओपी के रास्ते घूमकर जाने की बात कही.

अचानक मुख्य द्वार को बंद करने से नाराज और धूप में देर से गेट के खुलने के इंतजार में खड़े लोग भड़क उठे और सुरक्षा गार्ड से कहासुनी बढ़ने लगी.मामले की जानकारी मिलते ही सिमरिया-दो पंसस प्रतिनिधि राजीव कुमार, नेपा यादव, सुजीत कुमार, हाकिम यादव, चंदन कुमार, विजय यादव व रिक्शा चालक सिकंदर निषाद समेत कई अन्य ग्रामीण जुटकर एनटीपीसी प्रबंधन की मनमानी के खिलाफ जमकर नारेबाजी करने लगे.
पंसस प्रतिनिधि राजीव कुमार ने बताया कि थर्मल बस स्टैंड स्थित शक्र चौक होकर थर्मल कारखाना व उपनगरी आने-जाने का रास्ता कारखाना निर्माण के समय से ही है, लेकिन एनटीपीसी प्रबंधन स्थानीय कुछ लोगों से मिलकर उक्त रास्ते को बंद करने की साजिश रच रहा है..जो कभी पूरा होने नहीं दिया जायेगा और जमकर विरोध होगा.
उन्होंने बताया कि कसहा, बरियाही, मल्हीपुर, विष्णुपुर चांद,चकिया, सिमरिया,अमरपुर, जगतपुरा, रचियाही, चकबल्ली दियारा, मल्हीपुर बिंदटोली समेत आसपास के कई गांवों के लोगों का बैंक,डाकघर आने-जाने का मुख्य मार्ग है.साथ ही उपनगरी परिसर में आने-जाने व थर्मल कारखाना जाने के लिए इस रास्ते का उपयोग करते हैं. बाद में मामला बिगड़ता देख गेट पर तैनात प्राइवेट सुरक्षा गार्ड ने आनन-फानन में गेट खोल दिया. इसके बाद लोगों का आक्रोश शांत हुआ.
जयशंकर प्राइवेट सिक्योरिटीज के मुकुल सिंह ने बताया कि एनटीपीसी के वरीय अधिकारी के निर्देश पर उक्त गेट को बंद करने व चकिया ओपी के रास्ते होकर राहगीरों को आने-जाने की बातें कही गयी.उनके ही आदेश को लेकर आज गेट को बंद किया गया. विदित हो कि कुछ दिनों पहले ही जगतपुरा गेट से शराब पीकर घुसे कुछ लोगों ने ड्यूटी में तैनात सुरक्षा गार्ड से भी मारपीट की घटना को अंजाम दिया था.
शक्र चौक के समीप कारखाना जाने वाले मुख्य द्वार को एनटीपीसी ने किया था बंद
बाद में मामला बिगड़ता देख गेट पर तैनात प्राइवेट सुरक्षा गार्ड ने गेट खोल दिया
बोले एनटीपीसी के अधिकारी
उस रास्ते से होकर कोयला लेकर ट्रकों का आना-जाना होगा. सिर्फ सुरक्षा की दृष्टि से ऐसा किया गया था. फिलहाल एनटीपीसी प्रबंधन का ऐसा कोई इरादा नहीं है.
दिनकर शर्मा,एचआर एनटीपीसी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें