23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मनरेगा के तहत विभिन्न प्रखंडों में 472 जगहों पर पौधे लगाने का लक्ष्य

बक्सर : पर्यावरण को प्रदूषित होने से बचाने व जल संकट की कमी को दूर करने को लेकर शासन-प्रशासन सख्त है. पर्यावरण की सेहत सुधारने के लिए बक्सर जिले में मनरेगा के तहत अब पौधरोपण भी किये जायेंगे. इसके लिए जिले में कुल 472 जगहों पर पौधरोपण करने की कार्य योजना तैयार की गयी है. […]

बक्सर : पर्यावरण को प्रदूषित होने से बचाने व जल संकट की कमी को दूर करने को लेकर शासन-प्रशासन सख्त है. पर्यावरण की सेहत सुधारने के लिए बक्सर जिले में मनरेगा के तहत अब पौधरोपण भी किये जायेंगे. इसके लिए जिले में कुल 472 जगहों पर पौधरोपण करने की कार्य योजना तैयार की गयी है.

जिले के ब्रह्मपुर प्रखंड में कुल 93 जगहों पर प्लांटेशन किया जायेगा जबकि बक्सर में 49, चक्की में 24, चौसा में 48, चौगाईं में 18, डुमरांव में 26, इटाढ़ी में 45, केसठ में 8, नावानगर में 32, राजपुर में 16 और सिमरी प्रखंड में 171 जगहों पर पौधरोपण किये जायेंगे. जल संरक्षण के उद्देश्य से जिले में सरकार की ओर से मनरेगा के तहत पौधारोपण करने की योजना तैयार की गयी है. उप विकास आयुक्त अरविंद कुमार ने बताया कि महात्मा गांधी रोजगार गारंटी योजना से क्षेत्र को हरा भरा करने को लेकर पौधारोपण किया जायेगा.
इसके लिए सेक्योर ने मॉडल प्राक्कलन तैयार कर विभाग के बेवसाइट पर अपलोड कर दिया है. उन्होंने बताया कि आहर, पाइन व तालाब समेत चेकडैम पर भी पौधारोपण किये जायेंगे. बता दें कि लगातार हो रहे पेड़ों की कटाई के चलते पर्यावरण असंतुलित हो गया है. वहीं जल संकट से भी लोग जूझ रहे हैं. जल संकट से निजात दिलाने को लेकर सरकार लगातार प्रयास कर रही है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें