26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पीडि़त लोको पायलट को इलाज के लिए उपमंडलीय रेलवे अस्पताल में कराया भर्ती

गढहारा : पूर्व मध्य रेल के गढ़हारा यार्ड में बुधवार की सुबह शंटिंग कार्य कर रहे ड्यूटी में तैनात आरपीएफ पोस्ट (गढ़हारा) के जवान ने सहायक लोको पायलट के साथ मारपीट गाली-गलौज की . और इसके बाद घसीटते हुए आरपीएफ बैरक (हाजत)में बंद कर दिया. उक्त लोको पायलट के साथ आरपीएफ जवान द्वारा मारपीट करते […]

गढहारा : पूर्व मध्य रेल के गढ़हारा यार्ड में बुधवार की सुबह शंटिंग कार्य कर रहे ड्यूटी में तैनात आरपीएफ पोस्ट (गढ़हारा) के जवान ने सहायक लोको पायलट के साथ मारपीट गाली-गलौज की . और इसके बाद घसीटते हुए आरपीएफ बैरक (हाजत)में बंद कर दिया.

उक्त लोको पायलट के साथ आरपीएफ जवान द्वारा मारपीट करते देख ड्यूटी में कार्यरत परिचालन एवं कैरेज विभाग के दर्जनों आक्रोशित कर्मचारियों ने घटना के विरोध में आरपीएफ पोस्ट का घेराव किया. आैर आरपीएफ पोस्ट गढ़हारा के विरोध में जमकर नारेबाजी की. कर्मचारियों के कड़े तेवर देख बैरक(हाजत) में बंद किये गये सहायक लोको पायलट को रेलवे सुरक्षा बल ने करीब घंटे भर बाद मुक्त कर दिया. कार्यरत कर्मचारियों ने बताया कि आरपीएफ जवानों की मनमानी से परेशान हैं.
इस घटना के पूर्व में भी बीते आठ मई को संटमेन रवि कुमार एवं विकास कुमार के साथ गाली -गलौज व मारपीट की घटना हुई थी. पीडि़त लोको पायलट को उपमंडलीय रेलवे अस्पताल गढ़हारा में भर्ती कराया गया. इस संबंध में चिकित्सा अधीक्षक डॉ. पीके सिंह ने बताया कि चोटिल लोको पायलट का इलाज किया जा रहा है.
इस घटना को लेकर गढ़हारा यार्ड परिसर में पूरे दिन अफरा-तफरी का माहौल बना रहा. घटना के संबंध में पीड़ित सहायक लोको पायलट रामनाथ मांझी ने बताया कि गढ़हारा यार्ड के मासर्लिंग केबिन स्थित लाइन संख्या-4 पर चार्ज दे रहे थे.
इसी दौरान आरपीएफ जवान द्वारा लघुशंका करने के आरोप में उक्त जवान द्वारा गाली-गलौज व मारपीट की गयी .विरोध करने पर उसे घसीटते हुए जबरन आरपीएफ गढ़हारा के हाजत में बंद कर दिया गया. श्री मांझी ने घटना की लिखित शिकायत कंट्रोल पावर सोनपुर एवं मुख्य यार्ड मास्टर गढ़हारा से की है.
इस संबंध में आरपीएफ इंस्पेक्टर गढ़हारा रवींद्र कुमार यादव ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है. सहायक लोको पायलट के साथ मारपीट की घटना के विरोध में परिचालन एवं कैरेज विभाग के दर्जनों आक्रोशित कर्मचारियों रामानुज शर्मा(मुख्य गाड़ी लिपिक),जितेंद्र नाथ(यार्ड मास्टर),अमित कुमार(लोको पायलट),सुरेश कुमार(गार्ड), इंद्रजीत कुमार(गेटमैन),संतोष कुमार, अतुल कुमार, सत्यनारायण राय, गोपाल कुमार एवं राजीव कुमार समेत अन्य कर्मियों ने करीब 60 मिनट तक कामकाज को ठप कर रेलवे सुरक्षा बल गढ़हारा(आरपीएफ) के विरोध में नारेबाजी की.साथ ही इन लोगों ने उचित कार्रवाई की मांग रेल प्रशासन से की है.
गढ़हारा यार्ड में सहायक लोको पायलट के साथ आरपीएफ जवान द्वारा मारपीट घटना की कड़ी निंदा करते हुए ऑल इंडिया ओबीसी एसोसिएशन सोनपुर के मंडल मंत्री विमल कुमार ने घटना में दोषी जवान के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की मांग रेल प्रशासन से की है. वहीं श्री कुमार उपमंडलीय रेलवे अस्पताल गढ़हारा पहुंच कर पीड़ित लोको पायलट का हालचाल जाना.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें