36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

प्रेम के बिना तीर्थयात्रा और पूजा-पाठ सब है बेकार

केसठ : प्रखंड के दंगौली गांव में राम जानकी मंदिर के तीन दिवसीय 65 वां वार्षिकोत्सव कार्यक्रम ‌चल‌ रहा है. कार्यक्रम में गुरुवार को प्रभातफेरी, हवन व आरती का कार्यक्रम हुआ. इस दौरान कथावाचक रामचंद्राचार्य जी महाराज जी ने कहा कि भगवान केवल प्रेम के ही भूखे होते हैं. उन्हें केवल प्रेम ही प्यारा है. […]

केसठ : प्रखंड के दंगौली गांव में राम जानकी मंदिर के तीन दिवसीय 65 वां वार्षिकोत्सव कार्यक्रम ‌चल‌ रहा है. कार्यक्रम में गुरुवार को प्रभातफेरी, हवन व आरती का कार्यक्रम हुआ. इस दौरान कथावाचक रामचंद्राचार्य जी महाराज जी ने कहा कि भगवान केवल प्रेम के ही भूखे होते हैं. उन्हें केवल प्रेम ही प्यारा है. सच्चे मन व प्रेम से भक्ति करने वाले को भगवान अवश्य दर्शन देते हैं.

उन्होंने कहा कि प्रेम व श्रद्धा के बिना सभी पूजा पाठ, तीर्थ, हवन, भंडारा सब बेकार है. उन्होंने कहा कि गोपियों ने अपने प्रेम से कन्हैया को, मीरा ने गिरधर को, सबरी ने भगवान राम को जूठे बैर खिलाकर भगवान को पा लिया. इसलिए संसार में रहते हुए भगवान से प्रेम करना चाहिए.
विदित हो कि राम जानकी मंदिर की स्थापना विक्रम संवत 2012 श्रीराम नवमी भौमवार को भगवान रामचंद्र जी के जन्मोत्सव तिथि पर हुई थी. लोगों के कल्याण के लिए हर साल वार्षिकोत्सव कार्यक्रम धूमधाम से किया जाता है. व्यवस्थापक राम किकंर सिंह उर्फ भिखारी सिंह के नेतृत्व में कार्यक्रम की पूर्णाहुति, भंडारा व प्रसाद वितरण शुक्रवार को वैदिक मंत्रोच्चार,‌ हवन पूजन के साथ संपन्न होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें