24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

अस्पताल में उपचार, बाहर नशे का कारोबार

बक्सर : सदर अस्पताल के बाहर मादक पदार्थ बेचे जा रहे हैं. यह हम नहीं अस्पताल उपाधीक्षक कह रहे हैं. अस्पताल के बाहर नामचीन अपराधियों का जमावड़ा लगता है. शराब, गांजा सहित दूसरे मादक पदार्थों की यहां दुकानें शाम होते ही सज जाती हैं. इसके नियमित ग्राहक प्रतिदिन अस्पताल के बाहर आकर गांजा, शराब सहित […]

बक्सर : सदर अस्पताल के बाहर मादक पदार्थ बेचे जा रहे हैं. यह हम नहीं अस्पताल उपाधीक्षक कह रहे हैं. अस्पताल के बाहर नामचीन अपराधियों का जमावड़ा लगता है. शराब, गांजा सहित दूसरे मादक पदार्थों की यहां दुकानें शाम होते ही सज जाती हैं. इसके नियमित ग्राहक प्रतिदिन अस्पताल के बाहर आकर गांजा, शराब सहित दूसरे मादक पदार्थों का सेवन करते हैं. नशे की हालत में कई बार स्थानीय पुलिस भी कई लोगों को गिरफ्तार किया है.

इस पूरे मामले की जानकारी अस्पताल उपाधीक्षक ने बक्सर के जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक, एसडीपीओ व नगर थानाध्यक्ष को अपने हस्ताक्षरयुक्त आवेदन के माध्यम से दी है. आवेदन में अस्पताल उपाधीक्षक ने बताया है कि सदर अस्पताल के बाहरी परिसर में कुछ अवांछित तत्वों का जमावड़ा होता है, जहां मादक पदार्थों की खरीद व बिक्री की संभावना प्रतीत होती है. साथ ही अस्पताल के दोनों मुख्य द्वार के पास अतिक्रमण है, जहां उक्त तरह के लोगों का बैठना होता है.

ऐसी दुकानों से होती है मादक पदार्थों का कारोबार : सदर अस्पताल के बाहर दर्जनों की संख्या में अवैध रूप से संचालित छोटी-छोटी दुकानों पर मादक पदार्थों का कारोबार होता है. अधिकारियों को लिखी चिट्ठी में बताया गया है कि ज्यादातर चाय-पानी की दुकानों पर इस तरह का कारोबार किया जा रहा है. ऐसे दुकानदारों के कई ऐसे एजेंट हैं जो उत्तरप्रदेश से शराब, गांजा व मादक पदार्थ की बड़ी खेप लाकर इन्हें देते हैं. दुकानदार अपने चिह्नित ग्राहकों को ही मादक पदार्थ बेचते हैं. एक अनुमान के मुताबिक प्रतिदिन एक से दो लाख रुपये के मादक पदार्थों का कारोबार यहां से संचालित होता है.
दिन में लिट्टी-चोखा, शाम में नशे का कारोबार : सदर अस्पताल के बाहर फुटपाथ पर सजीं कई दुकानों में दिन भर लिट्टी-चोखा व पान मसाला बेचा जाता है लेकिन शाम होते ही इनका कारोबार मादक पदार्थों के कारोबार में तब्दील हो जाता है. इस कारोबार में अधिकतर नये उम्र के लड़के शामिल हैं, जो काफी सजगता से काम कर रहे हैं. इनका संबंध उत्तरप्रदेश से सीधा जुड़ा हुआ है.
जानकारी के बाद बक्सर पुलिस सन्न
अस्पताल उपाधीक्षक डॉ केएन गुप्ता द्वारा उपलब्ध करायी गयी जानकारी के बाद बक्सर पुलिस सन्न रह गयी है. बक्सर के पुलिस अधीक्षक मो. अब्दुल्लाह ने बताया कि पुलिस इस मामले को गंभीरता से लेते हुए पूरे मामले की जांच जिला खुफिया इकाई से करायेगी. इस मामले में वैसे लोगों को चिह्नित किया जायेगा जो इस तरह का कारोबार कर रहे हैं. उनकी पहचान पूरी हो जाने के बाद उनकी गिरफ्तारी की जायेगी.
शराब, गांजा सहित दूसरे मादक पदार्थों की सजती हैं दुकानें
सदर अस्पताल के सुरक्षा पर लग रहा है सवालिया निशान
अस्पताल उपाधीक्षक ने डीएम व एसपी को लिखा पत्र
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें