34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

डेढ़ माह पूर्व छात्रा का मठिला गांव से हुआ था अपहरण

छात्रा के पिता ने दो लोगों पर दर्ज करायी थी एफआईआर गर्भपात कराने के जुर्म में तीन लोग गिरफ्तार प्रेमी के साथ चली गयी थी युवती, परिजनों ने प्रेमी पर दर्ज करायी थी अपहरण की प्राथमिकी ब्रह्मपुर : प्रखंड के एक निजी नर्सिंग होम में गर्भपात कराने के जुर्म में एक महिला सहित दो लोगों […]

छात्रा के पिता ने दो लोगों पर दर्ज करायी थी एफआईआर

गर्भपात कराने के जुर्म में तीन लोग गिरफ्तार
प्रेमी के साथ चली गयी थी युवती, परिजनों ने प्रेमी पर दर्ज करायी थी अपहरण की प्राथमिकी
ब्रह्मपुर : प्रखंड के एक निजी नर्सिंग होम में गर्भपात कराने के जुर्म में एक महिला सहित दो लोगों को संदेह के आधार पर पुलिस ने रविवार की रात गिरफ्तार किया. मालूम हो कि 11 नवंबर 2017 को रघुनाथपुर निवासी ने बसवर गांव निवासी मोटक पासवान पर अपनी शादीशुदा लड़की के अपहरण के मामले में मुख्य अभियुक्त बनाते हुए आठ लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया था. इस केस में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मोटक पासवान और शादीशुदा लड़की को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया था.
उस समय लड़की ने अपने पति के पागल होने का हवाला देते हुए उक्त लड़के के साथ रहने की बात कही थी लेकिन कुछ कानूनी अड़चन के तहत न्यायालय ने लड़की को उसके परिजनों को सौंप दिया था. तीन महीने बाद जब परिजनों को मालूम हुआ कि लड़की गर्भवती है तो वे ब्रह्मपुर के एक निजी नर्सिंग होम में लड़की का गर्भपात करा दिये. इसी केस के सिलसिले में अनुमंडल आरक्षी पदाधिकारी जब रघुनाथपुर पहुंचे तो परिजनों ने लड़की के गर्भपात कराने की बात कह कर मामले को उलझा दिया और पुलिस ने गर्भपात कराने का दोषी मानते हुए कंपाउंडर सोनू कुमार, नर्स रीता देवी और नर्सिंग होम संचालक मुन्ना कुरैसी को गिरफ्तार कर लिया.
माता पिता भी हो सकते हैं गिरफ्तार : इस मामले में पुलिस ने संज्ञान लेते हुए निजी नर्सिंग होम के तीन कर्मियों को गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले में पुलिस अनुसंधान करने में जुटी है. पुलिस इस मामले में युवती के माता-पिता से भी विशेष पूछताछ कर रही है. हालांकि माता-पिता का कहना है कि पुत्री का गर्भपात बगैर उनकी जानकारी के ही नर्सिंग होम के कर्मियों द्वारा कर दिया गया.
वहीं दूसरी तरफ नर्सिंग होम से मिली जानकारी के अनुसार जिस वक्त महिला को नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया था उसकी तबीयत काफी खराब थी. गर्भपात की जानकारी युवती के माता-पिता को दी गयी थी. पुलिस अब इस मामले में नर्सिंग होम के संचालक व युवती के माता-पिता द्वारा दिये गये बयानों को जाच कर युवती के माता-पिता को भी गिरफ्तार कर सकती है.
बिना बताये पुत्री का डॉक्टरों ने कर दिया गर्भपात : युवती के माता-पिता का कहना है कि संबंधित चिकित्सक बगैर हमें बताये पुत्री का गर्भपात करा दिये. माता-पिता के अनुसार पुत्री की तबीयत बिगड़ने पर उसे स्थानीय निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया था. इसी दौरान मामले की जांच कर रहे डुमरांव एसडीपीओ जब रघुनाथपुर पहुंचे तो परिजनों ने लड़की के गर्भपात कराने की बात स्वीकारी थी. पिता ने पुलिस को बताया कि पुत्री की तबीयत खराब हो गयी थी.
इसके बाद उसे इलाज के लिए निजी क्लिनिक में लाया गया, जहां डाॅक्टर ने बिना बताये पुत्री का गर्भपात कर दिया. पुलिस ने गर्भपात कराने का दोषी मानते हुए कंपाउंडर सोनू कुमार, नर्स रीता देवी और नर्सिंग होम के संचालक मुन्ना कुरैसी को गिरफ्तार कर लिया. ब्रह्मपुर थानाध्यक्ष डीएन सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. अगर इस मामले में माता पिता भी दोषी पाये जाते हैं तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें