36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

देवी मंदिर को भी नहीं बख्शा चोरों ने, गहने उड़ाये

जिले में चोरी की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं. हाल यह है कि चोर अब मंदिर और धार्मिक स्थलों को भी नहीं बख्श रहे हैं. ताजा मामला सिमरी थाना क्षेत्र के सिमरी का है, जहां प्राचीन काली मंदिर के गर्भगृह के गेट की कुंडी काटकर चोरों ने लाखों रुपये मूल्य के आभूषण एवं मुकुट की […]

जिले में चोरी की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं. हाल यह है कि चोर अब मंदिर और धार्मिक स्थलों को भी नहीं बख्श रहे हैं. ताजा मामला सिमरी थाना क्षेत्र के सिमरी का है, जहां प्राचीन काली मंदिर के गर्भगृह के गेट की कुंडी काटकर चोरों ने लाखों रुपये मूल्य के आभूषण एवं मुकुट की चोरी कर ली.

सिमरी : पुलिस की तमाम सुरक्षा-व्यवस्था को धत्ता बताते हुए अपराधियों ने सोमवार की रात प्राचीन काली मंदिर के गर्भगृह से भीषण चोरी की घटना को अंजाम दिया. घटना थाना क्षेत्र के सिमरी बाजार स्थित काली मंदिर की है. घटना के संबंध में बताया जाता है कि सोमवार की मध्य रात्रि को मंदिर में पहुंच अपराधियों ने मंदिर के गर्भ गृह में लगे चैनल गेट की कुंडी को तेजधार हथियार से काट कर अंदर रखे लाखों रुपये के गहने पर हाथ साफ कर चंपत हो गये. वारदात में अपराधियों की संख्या कितनी थी, इसकी स्पष्ट जानकारी किसी के पास नहीं है. मामले की जांच कर रही स्थानीय पुलिस ने बताया कि वारदात में संलिप्त अपराधियों की पहचान व उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है.
गर्भ गृह की स्थिति को देख विचलित हुए पुजारी : मंगलवार की अहले सुबह मंदिर के गर्भ गृह में विशेष पूजा-पाठ व आरती के लिए ज्योंही मंदिर के पुजारी वंशीधर मिश्र पहुंचे कि वह विचलित हो गये. गर्भ गृह का सारा सामान जहां-तहां फैला पड़ा था. पुजारी ने देखा कि कालरात्रि व उनके वाहन के गले में पड़े लाखों रुपये के सोने के गहने गायब हैं. भक्तों द्वारा कालरात्रि मंदिर में चढ़ाये गये हजारों रुपये व अन्य कीमती सामान वहां नहीं थे. पुजारी द्वारा इस मामले की सूचना स्थानीय लोगों को दी गयी. पुजारी ने बताया कि वारदात को अंजाम देनेवाले सभी अपराधी मंदिर के गर्भ गृह में लगे गेट के कुंडी को काट कर अंदर दाखिल हुए हैं. पुजारी के अनुसार सोमवार की रात्रि विशेष पूजा-अर्चना करने के बाद गर्भ गृह को बंद कर दिया गया था. रात के वक्त किसी तरह की कोई आहट भी उन्हें सुनायी नहीं दी.
पुलिस ने किया घटनास्थल का निरीक्षण
घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने वहां के पुजारी से घटना की विस्तृत जानकारी ली. सिमरी थानाध्यक्ष ने बताया कि पुजारी के बयान के आधार पर अज्ञात अपराधियों के खिलाफ कांड दर्ज कर लिया गया है. इस पूरे मामले की जानकारी वरीय पुलिस पदाधिकारियों को दी गयी है. एसपी के निर्देश पर अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर एक विशेष छापेमारी टीम का गठन किया गया है. वारदात में संलिप्त सभी अपराधियों की गिरफ्तारी व चोरी गये आभूषणों की बरामदगी कर ली जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें