buxar

  • Jan 18 2020 6:10PM
Advertisement

सीएम नीतीश ने महाराजा बहादुर कमल सिंह को दी श्रद्धांजलि, किया पौधारोपण

सीएम नीतीश ने महाराजा बहादुर कमल सिंह को दी श्रद्धांजलि, किया पौधारोपण
भोजपुर कोठी में महाराजा कमल सिंह को श्रद्धांजलि देते मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

डुमरांव. लोकतंत्र के प्रथम सांसद महाराजा बहादुर कमल सिंह के श्राद्धकर्म समारोह में शनिवार को सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहुंचे और उनके तैलचित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी. इसके बाद मुख्यमंत्री ने महाराजा के भोजपुर कोठी में आम का पौधारोपण किया. इस दौरान चप्पे-चप्पे पर पुलिस-प्रशासन अलर्ट रहा. मुख्यमंत्री करीब 45 मिनट तक राजपरिवार के महाराजा चंद्रविजय सिंह, महाराज कुमार मानविजय सिंह, युवराज शिवांग विजय सिंह के साथ राजपरिवार के नाते-रिश्तेदारों के साथ गुजारे और उन्हें इस दुख की घड़ी में सांत्वना दी.

उन्होंने कहा कि महाराजा साहब समाज के लिए आदर्श पुरुष थे. उनके विचारों और सपनों को सरकार पूरा करेगी. वे बिहार के अभिभावक थे. राज परिवार के सदस्यों ने महाराजा की प्रतिमा लगाने की मांग रखी जिस पर मुख्यमंत्री ने सहमति जतायी. मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर 2 बजे एनएच 84 के फोरलाइन सड़क पर उतरा और भोजपुर कोठी की ओर प्रस्थान कर गये. मुख्यमंत्री के साथ बिहार सरकार के विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री जयकुमार सिंह, परिवहन मंत्री संतोष कुमार निराला ने भी महाराजा को श्रद्धांजलि दी. मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर 3 बजे पटना के लिए रवाना हो गया.

मुख्यमंत्री के साथ श्रद्धांजलि देने वालों में जदयू के विधायक ददन पहलवान यादव, सदर विधायक मुन्ना तिवारी, जदयू के वरिष्ठ नेता रामबिहारी सिंह, जदयू प्रदेश महासचिव डॉ सुनील सिंह, शैलेंद्र प्रताप सिंह, सांसद प्रतिनिधि डॉ सुभाष चंद्रशेखर, अशोक सिंह, हरेंद्र सिंह, प्रो बलराज ठाकुर, सीपीआइ के पूर्व सांसद नागेंद्रनाथ ओझा, पूर्व जिला पार्षद कतवारू सिंह के अलावे अन्य गणमान्य शामिल रहे.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement