25.1 C
Ranchi
Tuesday, March 19, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रुचि सोया ने 8% बढ़त के साथ शेयर बाजार में मारी धमाकेदार एंट्री, बाबा रामदेव ने खुद की कारोबार की शुरुआत

पतंजलि ग्रुप की कंपनी रुचि सोया के शेयर अनुवर्ती सार्वजनिक निर्गम (एफपीओ) के तहत शेयर बाजार में लिस्टेड होने के बाद शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में 8 फीसदी से ज्यादा उछल गए.

मुंबई : योग गुरु बाबा रामदेव की कंपनी रुचि सोया के शेयरों ने शुक्रवार स्टॉक मार्केट में धमाकेदार एंट्री मारी है. शुक्रवार को रुचि सोया के शेयरों को सूचीबद्ध किया गया है. इस मौके पर बाबा रामदेव खुद मुंबई में दलाल स्ट्रीट पर स्थित बंबई स्टॉक एक्सचेंज के दफ्तर में मौजूद रहे. बाबा रामदेव ने परंपरागत तरीके से स्टॉक मार्केट का घंटा बजाकर शेयरों के कारोबार की शुरुआत कराई.

मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार, पतंजलि ग्रुप की कंपनी रुचि सोया के शेयर अनुवर्ती सार्वजनिक निर्गम (एफपीओ) के तहत शेयर बाजार में लिस्टेड होने के बाद शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में 8 फीसदी से ज्यादा उछल गए. बीएसई में रुचि सोया के शेयर 7.77 फीसदी उछलकर 882.55 रुपये प्रति शेयर के भाव पर पहुंच गए. वहीं, एनएसई में इस कंपनी के शेयर शुरुआती कारोबार में 8.23 फीसदी की छलांग लगाते हुए 885 रुपये के भाव पर पहुंच गए.

बीएसई की तरफ से गुरुवार को जारी सूचना के मुताबिक, रुचि सोया इंडस्ट्रीज लिमिटेड के दो रुपये मूल्य वाले 6,61,53,846 इक्विटी शेयरों को सूचीबद्ध किया गया है. इन शेयरों के शुक्रवार से कारोबार की मंजूरी भी दी गई थी. रुचि सोया ने एफपीओ निर्गम के दौरान 650 रुपये प्रति शेयर का मूल्य तय किया था. यह निर्गम 24-28 मार्च के दौरान खुला था.

Also Read: आम आदमी की आमदनी बढ़ाने के लिए बाबा रामदेव ने खोला खजाना, रुचि सोया का एफपीओ लॉन्च

बताते चलें कि रुचि सोया में बाबा रामदेव की कंपनी पंतजलि आयुर्वेद की 98.9 फीसदी हिस्सेदारी है. यह एफपीओ कंपनी में प्रमोटर की हिस्सेदारी को सेबी के मानक के दायरे में लाने के लिए है. सेबी के नए ऑर्डर के हिसाब से लिस्टेड कंपनियों में कम से कम 25 फीसदी पब्लिक शेयरहोल्डिंग जरूरी है. इस एफपीओ के बाद रुचि सोया में पतंजलि की हिस्सेदारी कम होकर 81 फीसदी पर आ जाएगी. रुचि सोया अभी महाकोश , सनरीच और न्यूट्रीला ब्रांड के तहत खाने के तेल व सोया उत्पादों की बिक्री करती है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें