27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचे सेंसेक्स-निफ्टी

मुंबई: बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स आज 136 अंक की बढत के साथ अब तक के उच्चस्तर 22,765 अंक पर बंद हुआ. रिलायंस इंडस्टरीज समेत प्रमुख कंपनियों की आय में अच्छी वृद्धि के बीच पूंजी प्रवाह बढने से बाजार में तेजी आयी. इससे पहले, गुरुवार को सेंसेक्स 351.61 अंक की बढत के साथ बंद हुआ […]

मुंबई: बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स आज 136 अंक की बढत के साथ अब तक के उच्चस्तर 22,765 अंक पर बंद हुआ. रिलायंस इंडस्टरीज समेत प्रमुख कंपनियों की आय में अच्छी वृद्धि के बीच पूंजी प्रवाह बढने से बाजार में तेजी आयी. इससे पहले, गुरुवार को सेंसेक्स 351.61 अंक की बढत के साथ बंद हुआ था.

तीस प्रमुख शेयरों पर आधारित बंबई शेयर बाजार का संवेदी सूचकांक कारोबार के दौरान रिकार्ड 22,795.58 अंक तक चला गया था लेकिन अंत में 135.99 अंक या 0.60 प्रतिशत की बढत के साथ 22,764.83 अंक पर बंद हुआ. इसी प्रकार, नेशनल स्टाक एक्सचेंज का निफ्टी 38.25 अंक या 0.56 प्रतिशत की बढत के साथ 6,817.65 अंक पर बंद हुआ.

कारोबारियों के अनुसार इंफोसिस, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज तथा एचसीएल टेक्नोलाजीज की बेहतर आय से बाजार धारणा को बल मिला.सेसा स्टरलाइट की अगुवाई में खनन कंपनियों के शेयरों में तेजी तथा बाजार की दिशा तय करने वाले रिलायंस इंडस्टरीज की मदद से सेंसेक्स में तेजी आयी. एशियाई क्षेत्र में मजबूत रुख तथा यूरोप में अच्छी शुरुआत से भी घरेलू बाजार पर सकारात्मक प्रभाव पडा.

लाभ में रहने वाले शेयरों में लार्सन एंड टूब्रो, एक्सिस बैंक, भारती एयरटेल, भेल, कोल इंडिया, हीरो मोटो कार्प तथा आईसीआईसीआई बैंक शामिल हैं. बंबई शेयर बाजार के 30 शेयरों में से 18 लाभ में रहे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें