25.1 C
Ranchi
Tuesday, March 19, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

कानपुर: ईद के लिए गुलजार हुए बाजार, देर रात तक हो रही खरीदारी, दुबई के इत्र की मची धूम

ईद के कुछ ही दिन शेष बचे हैं. ऐसे में बाजार भी गुलजार होने लगी है. बाजारों में देर रात तक चहलमहल हो रही है. गर्मी को देखते हुए महिलाओं और पुरुषों ने अपने पसंद के कपड़ों की खरीदारी शुरू कर दी है.

Kanpur : रमजान माह खत्म होने को है. ईद के कुछ ही दिन शेष बचे हैं. ऐसे में बाजार भी गुलजार होने लगी है. बाजारों में देर रात तक चहलमहल हो रही है. गर्मी को देखते हुए महिलाओं और पुरुषों ने अपने पसंद के कपड़ों की खरीदारी शुरू कर दी है. शिवाला और पी रोड में खरीदारों का जमावड़ा लग रहा है. बेकमगंज में देर रात तक खरीदारी हो रही है. इतना ही नहीं इत्र और सिवई भी खूब खरीदी जा रही हैं. चांद के अनुसार ईद 22 अथवा 23 अप्रैल को मनाई जाएगी. ईद को लेकर बाजारों में रौनक बढ़ गई है. सिवई ,सूखे मेवे से ले जाकर कपड़ो और जूते चप्पल की खरीददारी तेज हो गई है.

इफ्तार के बाद घरों से निकल रहे लोग

आपको बता दें कि रोजेदार इफ्तार के बाद घरों से खरीददारी के लिए निकल रहे हैं. बेकमगंज बाजार में ईद से संबंधित हर चीज मिल रही है. कपड़ा व्यापारी बताते हैं कि गुजरात और मुंबई से आने वाले कढ़ाई दार कॉटन के सूट महिलाओं को पसंद आ रहे हैं. इसकी तुलना में रेशमी और टेरीकॉट के सूट कम बिक रहे हैं. शिवाला के चूड़ी कारोबारी बताते हैं कि कपड़ों के रंगों के अनुसार चूड़ियां पसंद की जा रही हैं मोती के नग जड़े कड़े भी खूब बिक रहे. यहां चूड़ियों, ज्वेलरी, पर्स की दुकानों में भीड़ उमड़ रही है.

Undefined
कानपुर: ईद के लिए गुलजार हुए बाजार, देर रात तक हो रही खरीदारी, दुबई के इत्र की मची धूम 3
जूते चप्पल की दुकान गुलज़ार

वहीं पी रोड में जूते चप्पल के भी दुकान गुलजार हैं. यहां पर ग्राहकों की भीड़ भी उमड़ रही है. वही ईद को लेकर टोपियों की दुकान पर भी भीड़ है बाजारों में आई तुर्की-ए-बांग्लादेश और इंडोनेशिया की टोपियां लोगों को काफी भा रहीं हैं. ईद में कुर्ता पायजामा के साथ ही नमाज पढ़ने के लिए टोपी भी जरूरी होती है. बेगमगंज में 50 रुपये से लेकर 250 रुपये तक की टोपियां बिक रही हैं. इसके साथ ही बच्चों के लिए पगड़िया भी आई हैं.

Undefined
कानपुर: ईद के लिए गुलजार हुए बाजार, देर रात तक हो रही खरीदारी, दुबई के इत्र की मची धूम 4
बाजार में दुबई के इत्र की मची धूम

ईद नजदीक आते ही इत्र और परफ्यूम की खरीदारी भी बढ़ गई है. इसमें ग्राहकों के बीच दुबई के इत्र की मांग बढ़ी है. बाजार में कई तरह के इत्र उपलब्ध हैं. दुकानदार बताते हैं कि इस बार अलदुबई, चिरागेन्व, अलनोइन, मीना और अलमास ब्रांड की बिक्री ज्यादा हो रही है. अलदुबई के इत्र की मांग सबसे ज्यादा है. आपको बता दें कि ईद में इत्र की खरीददारी बढ़ जाती है.

रिपोर्ट- आयुष तिवारी

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें