27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सोशल मीडिया बना वरदान, जेट कर्मचारियों को मिलने लगे जॉब ऑफर

बेरोजगारी का सामना कर रहे जेट एयरवेज के हजारों कर्मचारियों के लिए सोशल मीडिया वरदान बन कर सामने आया है. जेट का परिचालन ठप होने के बाद रोजगार संकट का सामना कर रहे कर्मचारियों की मदद के लिए ट्विटर पर #Letshelpjetstaff की शुरुआत हुई है. इसके जरिये जेट कर्मचारियों को कई छोटे और बड़े कारोबारी […]

बेरोजगारी का सामना कर रहे जेट एयरवेज के हजारों कर्मचारियों के लिए सोशल मीडिया वरदान बन कर सामने आया है. जेट का परिचालन ठप होने के बाद रोजगार संकट का सामना कर रहे कर्मचारियों की मदद के लिए ट्विटर पर #Letshelpjetstaff की शुरुआत हुई है. इसके जरिये जेट कर्मचारियों को कई छोटे और बड़े कारोबारी जॉब ऑफर कर रहे हैं. इसमें सबसे बड़ा ऑफर स्पाइसजेट के सीएमडी अजय सिंह की ओर से आया.

स्पाइसजेट के हवाले से न्यूज एजेंसी एएनआइ ने ट्वीट कर बताया कि जेट एयरवेज के बंद होने से जिन लोगों की नौकरी चली गयी है स्पाइसजेट उन लोगों को प्राथमिकता दे रहा है और अपनी कंपनी का विस्तार कर रहा है. हमलोग 100 से ज्यादा पायलटों, 200 से ज्यादा केबिन क्रू और 200 से ज्यादा टेक्निकल और एयरपोर्ट स्टाफ को नौकरी दे चुके हैं. जो भी बेहतर होगा हमलोग और करेंगे. अपने विमानों की संख्या जल्द ही बढ़ाने वाले हैं.

स्पाइसजेट वह सभी प्रयास कर रही है जिससे यात्रियों को कम से कम परेशानी का सामना करना पड़े. खासकर इस व्यस्त सीजन में उन्हें सहूलियत मिल सके. कंपनी का कहना है कि वह आगे जेट के और भी कर्मचारियों को नौकरी देने के लिए तैयार है. इस बीच एक पब्लिशिंग कंपनी के मालिक ने कस्टमर सपोर्ट फंक्शंस के लिए जेट के दो कर्मचारियों को नौकरी दी है. इसके अलावा पीआर फर्म और मॉडलिंग एजेंसी ने भी इन्हें जॉब ऑफर की है.

जेट कर्मियों के लिए ट्विटर पर #Letshelpjetstaff की शुरुआत

सभी कािबल स्टाफ को मिल जायेगी नौकरी : जयंत सिन्हा

केंद्रीय नागर विमानन राज्य मंत्री जयंत सिन्हा ने कहा है कि कुछ समय बाद तमाम काबिल लोगों को जेट में या किसी और कंपनी में नौकरी मिल जायेगी. किंगफिशर एयरलाइंस के बंद होने के बाद उसके सभी कर्मचारियों को विभिन्न एयरलाइंस में नौकरियां मिल गयीं और उनका जीवन बढ़िया कट रहा है.

कर्ज का दबाव न बनाये सरकार : बैंक एसोिसएशन

जेट पर संकट के बीच ऑल इंडिया बैंक एंप्लाइज एसोसिएशन सामने आया है. एसोसिएशन ने जेट के प्रोमोटर नरेश गोयल के पास एयरलाइन की 51% हिस्सेदारी है. कंपनी चलाना या बेचना उनका सिरदर्द है. साथ ही यह भी कहा है कि बैंकों पर एयरलाइन को कर्ज देने के लिए दबाव नहीं डाला जाना चाहिए.

जेट को खरीदने की होड़ में मुकेश अंबानी भी

जेट एयरवेज को खरीदने की होड़ में मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस का भी नाम सामने आया है. अंबानी ने जेट एयरवेज में दिलचस्पी दिखायी है. वहीं, यूएइ का एतिहाद एयरवेज भी जेट में अपनी हिस्सेदारी को बढ़ाना चाहती है. 24 फीसदी वर्तमान हिस्सेदारी को बढ़ा कर कंपनी 49 प्रतिशत पर ले जाना चाहती है. इसके लिए सरकार से परमिशन लेना होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें