37.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बजट 2020 : टोयोटा की कबाड़ नीति लाने और वाहन खरीद पर आयकर लाभ देने की अपील

नयी दिल्ली : टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) ने सरकार से बजट से पहले पुराने वाहनों के लिए कबाड़ नीति पेश करने और बजट में सभी तरह के वाहनों की खरीद पर आयकर लाभ देने का सोमवार को आग्रह किया. कंपनी ने बजट से कुछ दिन पहले यह मांग की है. एक फरवरी को वित्त मंत्री […]

नयी दिल्ली : टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) ने सरकार से बजट से पहले पुराने वाहनों के लिए कबाड़ नीति पेश करने और बजट में सभी तरह के वाहनों की खरीद पर आयकर लाभ देने का सोमवार को आग्रह किया. कंपनी ने बजट से कुछ दिन पहले यह मांग की है. एक फरवरी को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का दूसरा बजट पेश करेंगी.

टीकेएम के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (बिक्री एवं सेवा) नवीन सोनी ने बयान में कहा कि हम चाहेंगे कि बजट ऐसा हो, जिससे सरकारी खजाने पर अतिरिक्त बोझ पड़े बिना मांग में तेजी आए. इसे हासिल करने का एक तरीका पुराने वाहनों के लिए कबाड़ नीति को अमल में लाना है. सरकार ने इस नीति का मसौदा साझा किया है.

उन्होंने कहा कि वाहन उद्योग कबाड़ नीति को अमल में लाने के लिए अपने हिस्से का काम करने के लिए तैयार है. सोनी ने कहा कि इसके अलावा इलेक्ट्रिक कारों के लिए मौजूद आयकर लाभ का दायरा बढ़ाकर इसमें सभी वाहनों को शामिल किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि इस तरह के प्रोत्साहन का सरकार के राजस्व को निकट भविष्य में कोई असर नहीं पड़ेगा, जबकि यह उपभोक्ताओं की धारणा में प्रभावी तरीके से सुधार कर सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें