Advertisement

bollywood

  • Aug 13 2019 12:07PM
Advertisement

बर्थडे: जब अनुपम खेर के इस PRANK ने श्रीदेवी को चौंका दिया था

बर्थडे: जब अनुपम खेर के इस PRANK ने श्रीदेवी को चौंका दिया था

बॉलीवुड की बेहद खूबसूरत और टैलेंटिड एक्‍ट्रेस श्रीदेवी भले ही दुनिया में नहीं है लेकिन आज भी उनकी यादें दिलों में जिंदा है. आज अगर वह हमारे बीच जिंदा होती तो अपना 55वां जन्‍मदिन मना रही होती. सिल्वर स्क्रीन पर उन्‍होंने ऐसी चांदनी बिखेरी जिसके नूर में पूरा जमाना खो गया. किसी ने सोचा नहीं था कि वो इतनी जल्‍दी इस दुनिया को छोड़ जायेंगी. अभिनेत्री ने अपना पिछला जन्‍मदिन बेहद धूमधाम से मनाया था. इसकी तसवीरें सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुई थी. श्रीदेवी उस दौरान बेहद खुश नजर आई थीं.

श्रीदेवी ने अनुपम खेर के साथ तकरीबन 16 फिल्‍मों में काम किया था और दोनों की जोड़ी को पर्दे पर भी पसंद किया गया. दोनों की शूटिंग की दौरान की कई खट्टी-मिठी यादें हैं. जानें अनुपम खेर और श्रीदेवी के साथ जुड़ा ए‍क दिलचस्‍प वाकया...

अनुपम खेर और श्रीदेवी ने चालबाज और निगाहें जैसी फिल्‍मों से दर्शकों का खूब मन मोहा. इन फिल्‍मों में विलेन और हीरोइन के बीच एक शानदार सीक्‍वेंस भी रहा. अनुपम खेर ने श्रीदेवी के साथ एक बहुत बड़ा प्रैंक खेला था. मौका था अप्रैल फूल का और इसमें उनका साथ एक मैगजीन वालों ने भी दिया.

एक फिल्‍म की शूटिंग के दौरान अनुपम खेर बार-बार श्रीदेवी के पास आकर यहीं बात कह रहे थे कि मै आपको एक सरप्राइज देनेवाला हूं. श्रीदेवी समझ नहीं पा रही थीं कि अनुपम खेर क्‍या कहनेवाले हैं और बात क्‍या है. इसके कुछ समय बाद श्रीदेवी उस फिल्‍म की शूटिंग के लिए चेन्‍नई (तब मद्रास) से वापस लौट आई थीं.

इसी बीच श्रीदेवी की गुमशुदा बहन की तसवीर एक फिल्‍मी मैगजीन के कवर पेज पर छपी गई थी. जिस खबर के सामने आते ही पूरी इंडस्‍ट्री में सनसनी मच गई थी. उस गुमशुदा लड़की का नाम प्रभादेवी बताया गया. इस खबर के फैलते ही जहां श्रीदेवी के परिवार में तनाव था, वहीं कुछ प्रोड्यूसर्स उन्‍हें अपनी फिल्‍म में कास्‍ट करने के लिए तैयार थे.

लेकिन खुद को श्रीदेवी की खोई हुई बहन बतानेवाली 'प्रभादेवी' कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड के दिग्‍गज कलाकार अनुपम खेर  थे. उन्‍होंने श्रीदेवी के साथ अप्रैल फूल प्रैंक खेला था. दरअसल अनुपम खेर ने एक बकायदा एक फोटोशूट करवाया था और उस समय के जानेमाने स्‍टाईलिस्‍ट मिकी कॉन्‍ट्रैक्‍टर ने उन्‍हें यह लुक दिया था और गौतम राजाध्यक्ष में वह तस्वीर खिंची थी.

इस खबर के खुलासे के बाद श्रीदेवी चौंक गई थीं जिसके बाद मैगजीन पर छपी तसवीर को देखकर खूब हंसी थी और उन्‍होंने अनुपम खेर के एक्‍सप्रेशंस के साथ-साथ टीम की भी जमकर तारीफ की थी. लेकिन मजेदार बात यह है कि खुद जया बच्‍चन ने इसपर विश्‍वास कर लिया था कि ऐसी कोई कहानी है. बाद में इस मैगजीन ने भी खुद क्‍लीयर कर लिया था.

श्रीदेवी आज हमारे बीच नहीं है, बीते 24 फरवरी को दुबई के एक होटल में बाथटब में गिरने से उनकी मौत हो गई. दिग्‍गज अदाकारा श्रीदेवी की अचानक हुई मौत से उनके पूरे परिवार सहित पूरी फिल्‍म इंडस्‍ट्री सदमे में हैं. 

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement