36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

…तो क्या इसलिए अनुष्‍का और विराट ने शादी में ज्यादा लोगों को नहीं दिया निमंत्रण ?

नयी दिल्ली: सबकी चाहत होती है कि वह अपनी शादी में कुछ ऐसा करे जिसकी चर्चा लोगों की जुबान पर लंबे वक्त तक रहे. फिलहाल तो विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की शादी की चर्चा लोगों के बीच जोर-शोर से है. दोनों ने सोमवार को शादी की और शाम होते-होते लोगों के बीच यह खबर […]

नयी दिल्ली: सबकी चाहत होती है कि वह अपनी शादी में कुछ ऐसा करे जिसकी चर्चा लोगों की जुबान पर लंबे वक्त तक रहे. फिलहाल तो विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की शादी की चर्चा लोगों के बीच जोर-शोर से है. दोनों ने सोमवार को शादी की और शाम होते-होते लोगों के बीच यह खबर पहुंची. शादी की खबर के बीच लोग वहां के माहौल के बारे में जानने के लिए उत्सुक हो उठे. सारे मीडियावाले शादी के दौरान दोनों के पहनावे, खान-पान आदि की जानकारी में जुट गये लेकिन है यहां हम आपको उस जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे विराट और अनुष्‍का ने शादी के लिए चुना.

विराट और अनुष्‍का ने इटली में डेस्‍ट‍िनेशन वेडिंग की. शादी भारत से कई सौ मील दूर इटली के बोर्गो फिनोशिटो नाम के एक मशहूर रिजॉर्ट में हुई. फोर्ब्स की रिपोर्ट की मानें तो बोर्गो फिनोशिटो शादियों के लिए मशहूर दुनिया के 20 सबसे महंगे होटलों में से एक है. यह रिजॉर्ट दुनिया की नामी शख्सियतों की पहली पसंद बतायी जाती है.

यदि आपको याद हो तो मई 2017 में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक का परिवार भी छुट्टियां मनाने मध्य इटली के टस्कनी इलाके के इसी बोर्गो फिनोशिटो रिजॉर्ट पहुंचा था. इस रिजॉर्ट की खास बात यह है कि यह 800 साल पुराने गांव में स्थित है जो प्रत्येक वर्ष सिर्फ गर्म‍ियों में लोगों के लिए खोला जाता है, लेकिन विराट और अनुष्का की शादी के लिए इसे खासतौर पर दिसंबर के महीने में खोला गया. यदि आप इस रिजॉर्ट में पहुंचने की तम्मना रखते हैं तो पहले आपको इटली की राजधानी रोम पहुंचना होगा वहां से करीब ढाई घंटे की ड्राइव करके आप इस रिजॉर्ट तक पहुंच पायेंगे.

दरअसल, यह जगह एक गांव का जीर्णोद्धार कर बनायी गयी है. गांव को पूरी तरह से नया लुक देने का काम किया गया. बोर्गो फिनोशिटो डॉटकॉम की मानें तो, अब भी गांव की तरह दिखने वाले इस रिजॉर्ट का नाम ‘बोर्गो फिनोशिटो’ है जिसका अर्थ है उपवन या बगीचे वाला गांव. साल 2001 में इस रिजॉर्ट को इटली में अमेरिका के पूर्व राजदूत जॉन फिलिप्स ने खरीदा था. इस रिजॉर्ट को और अधिक खूबसूरत बनाने में उन्हें आठ साल का समय लगा. पूरी दुनिया से लोग छुट्टियां मनाने यहां आते हैं.

रिजॉर्ट के स्पेस की बात करें तो यहां पांच विला के साथ 22 कमरे हैं. एक साथ यहां तकरीबन 44 लोगों को ठहराया जा सकता है. शायद ये भी एक कारण रहा होगा कि कोहली और अनुष्का की शादी में कम लोगों को बुलाया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें