Advertisement

bollywood

  • Aug 15 2019 8:07AM
Advertisement

विशेष बातचीत: बोलीं एक्ट्रेस विद्या बालन- नागपुरी फिल्म करने का मौका मिला, तो जरूर करूंगी

विशेष बातचीत: बोलीं एक्ट्रेस विद्या बालन- नागपुरी फिल्म करने का मौका मिला, तो जरूर करूंगी

रांची : बॉलीवुड अभिनेत्री विद्या बालन ने प्रभात खबर की 35वीं सालगिरह पर कर्मियों और पाठकों को बधाई दी है. साथ ही प्रभात खबर इसी तरह आगे बढ़ता रहे और सच्ची खबरें लोगों तक पहुंचाते रहे की शुभकामनाएं भी़  उन्होंने कहा कि आज रिलीज हो रही उनकी फिल्म मिशन मंगल की तरह प्रभात खबर भी अपने मिशन की तरफ बढ़ता रहे. विद्या बालन ने ये बातें प्रभात खबर की सीनियर रिपोर्टर पूजा सिंह से विशेष बातचीत में कही. पढ़िए बातचीत के संपादित अंश...

वैज्ञानिकों की जिंदगी की कहानी
विद्या बालन ने कहा कि उनकी फिल्म मिशन मंगल अहम और ऐतिहासिक मिशन की सच्ची कहानी है़  वैज्ञानिकों ने नामुमकिन चीज को मुमकिन कर दिखाया है़   सेटेलाइट को मंगल तक कठिन परिस्थितियों से गुजर कर भेजा है़  फिल्म में इसी कहानी को पेश किया गया है. वैज्ञानिकों की जिंदगी की कहानियों को पिरोया गया है.  

तारा सिंह की भूमिका में हैं विद्या
विद्या बालन कहती हैं कि मिशन मंगल फिल्म में उनका किरदार एक वैज्ञानिक का है. इस किरदार का नाम है : तारा सिंह. वह प्रोजेक्ट डायरेक्टर है, जिसे विज्ञान से बहुत प्यार है. मिशन से प्यार है़  सिर्फ एक उत्साह, किसी तरह इस मिशन को कामयाब बना दे. फिल्म में उनकी निजी जिंदगी भी दिखायी गयी है़    फैमिली को भी दिखाया गया है.  कैसे काम के साथ-साथ परिवार संभालती है़   जैसे देश की अन्य महिलाएं करती है़ं   यह इंडिया की कहानी है कि इसलिए इसकी शूटिंग अपने देश में ही हुई है़  विद्या बालन कहती हैं कि यह फिल्म काफी खास और ऐतिहासिक घटना पर बनी है़    इसका हिस्सा बनने का मौका मिला. यह गर्व की बात है. यदि  किसी घटना पर कोई फिल्म बनती है, तो वह लोगों को हमेशा याद रहती है.

दुमका में कर चुकी हैं बेगम जान की शूटिंग
विद्या बालन कहती हैं कि झारखंड के साथ उनका अच्छा अनुभव रहा. गर्मी के दिनों में दुमका के गांव में फिल्म बेगम जान की शूटिंग करने का मौका मिला था़   यह अनुभव काफी अच्छा रहा. गर्मी काफी थी, लेकिन कोई दिक्कत नहीं हुई़   दुमका से थोड़ी दूर पर एक गांव था, जहां शूटिंग हुई़  आसानी से शूटिंग पूरी हुई. यदि अगली किसी फिल्म में झारखंड में शूटिंग की मांग होगी, तो जरूर करूंगी.    

मिशन मंगल का हिस्सा बनना झारखंड के लिए गौरव की बात
उन्होंने कहा कि यह जानकर काफी खुशी हो रही है कि झारखंड के युवा भी असली मिशन का हिस्सा रहे हैं. यह बहुत बड़ी बात है़   इंडियन हिस्ट्री में यह एक अहम मिशन है़  झारखंड के लिए गर्व की बात है. मुझे लगता है कि फिल्म से बच्चे विज्ञान में इंट्रेस्ट लेने लगेंगे और झारखंड के और भी युवा आनेवाले दिनों में मिशन से जुड़ पायेंगे. इस फिल्म को पूरे परिवार के साथ देखा जा सकता है. 

मौका मिला, तो नागपुरी फिल्म जरूर करूंगी
नागपुरी फिल्म में काम करने के सवाल पर विद्या बालन ने कहा : यदि नागपुरी फिल्म करने का मौका मिला, तो जरूर करूंगी. कहानी और किरदार अच्छा रहा, तो कोई परेशानी नहीं है. मैं किसी भी भाषा में काम करने को तैयार हूं.

कॉमेडी के साथ देश पर होगा गर्व
विद्या बालन ने कहा कि नामुमकिन कुछ नहीं है. मिशन मंगल इसका उम्दा उदाहरण है. फिल्म को देखे और प्रेरित हों. इस फिल्म में कॉमेडी भी है़   फिल्म देख कर देश पर गर्व महसूस होगा. देश ने इतना बड़ा कुछ कर दिखाया.

जिंदगी में कुछ नामुमकिन नहीं
इस फिल्म में यह दिखाने की कोशिश की गयी है कि नामुमकिन कुछ भी नहीं है. इसी तरह कलाकार की जिंदगी में बहुत ऐसे मौके होते हैं, जब वे निराश होते हैं. लेकिन हमेशा याद रखें कि नामुमकिन कुछ भी नहीं है़  यदि आप जी जान से कुछ चाहते हैं, तो उसे पूरा करने में पूरी कायनात जुड़ जायेगी.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement