Advertisement

bollywood

  • May 16 2019 12:12PM
Advertisement

#HappyBirthdayVickyKaushal : एक्टिंग के लिए छोड़ दी विदेश की नौकरी, जानें ये खास बातें

#HappyBirthdayVickyKaushal : एक्टिंग के लिए छोड़ दी विदेश की नौकरी, जानें ये खास बातें

विक्‍की कौशल बॉलीवुड के उन स्‍टार्स में शामिल हो गये हैं जिन्‍होंने अपनी दमदार अदाकारी के बदौलत एक नया मुकाम हासिल किया है. फिल्‍म 'मसान' से ने उन्हें एक पहचान मिली. इसके बाद भी उन्‍होंने कई फिल्‍में की. हालांकि 'संजू' में कमली और 'उरी' में आर्मी ऑफिसर के किरदार ने विक्‍की कौशल को बुलंदियों पर पहुंचा दिया. विक्‍की कौशल 16 मई को अपना 31वां जन्‍मदिन मना रहे हैं. जानें उनके जन्‍मदिन पर ये खास बातें...

कम ही लोग इस बात को जानते हैं कि विक्‍की कौशन टेलीकम्‍यूनिकेशन इंजीनियर भी हैं. फिल्‍मों में आने से पहले वे विदेश में नौकरी किया करते थे. लेकिन एक्टिंग में बढ़ती दिलचस्‍पी की वजह से उन्‍होंने कुछ दिन बाद नौकरी छोड़ दी. इसके बाद विक्‍की कौशल ने 'किशोर नमित
कपूर' के एक्टिंग स्‍कूल में दाखिला लिया और वहीं से एक्टिंग सीखी.  विक्‍की को बचपन से ही एक्टिंग का शौक था.
 
कहा जाता है कि विक्‍की कौशल को 'रमन राघव 2.0' में कास्‍ट करने को लेकर अनुराग कश्‍यप असमंजस में थे. अनुराग को लगता था कि विक्‍की  नकारात्‍मक किरदार नहीं निभा पायेंगे. हालांकि विक्‍की ने अनुराग को किसी तरह से ऑडिशन देने के लिए राजी किया और उनका किरदार इतिहास में हमेशा के लिए दर्ज हो गया.
 
विक्‍की कौशल बतौर लीड एक्‍टर फिल्‍म 'मसान' थी. इस फिल्‍म में उनका रोल भले ही छोटा था लेकिन उनकी एक्टिंग को खूब सराहा गया. विक्‍की की पहल डेब्‍यू फिल्‍म 'लव शव ते चिकन खुराना' थी.
 
बता दें कि, विक्‍की कौशल मुंबई की चॉल में रह चुके हैं. उस दौरान उनके पिता श्‍याम कौशल बॉलीवुड में बतौर एक्‍शन डायरेक्‍टर काम करते थे. विक्‍की की चर्चित फिल्‍मों की बात करें तो वे 'राजी', 'संजू', 'उरी द सर्जिकल स्‍ट्राइक' और 'मनमर्जियां' जैसी फिल्‍मों में काम कर चुके हैं.   
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement