Advertisement

bollywood

  • Nov 19 2019 9:07AM
Advertisement

बर्थडे : इस सवाल का जवाब देकर ऐश्‍वर्या को हराकर 'मिस इंडिया' बनी थीं सुष्मिता सेन

बर्थडे : इस सवाल का जवाब देकर ऐश्‍वर्या को हराकर 'मिस इंडिया' बनी थीं सुष्मिता सेन

बॉलीवुड की दिलकश अदाकारा सुष्मिता सेन का आज जन्‍मदिन है. हैदराबाद में जन्‍मीं सुष्मिता पहली भारतीय हैं जिन्होंने देश का नाम रोशन करते हुए 21 मई 1994 में 'मिस यूनिवर्स' का ताज अपने नाम किया था. उस उस सुष्मिता ने मिस इंडिया प्रतियोगिता में ऐश्‍वर्या राय को हराया था और खूबसूरती को ताज धारण किया था. अपनी दिलकश अदाओं ने आज भी लोगों को अपना दीवाना बना रखा है. आज अभिनेत्री भले ही फिल्‍मों से दूर हों लेकिन सोशल मीडिया पर खासा एक्टिव रहती हैं. 

आज हम सुष्मिता सेन वह किस्‍सा बताने जा रहे हैं जिसे वजह से उन्‍हें मिस इंडिया का ताज मिला था. आखिरी राउंड पहुंचते-पहुंचते ऐश्‍वर्या और सुष्मिता सेन के बीच टाई हो गया था. इस समय मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता उस वक्‍त गोवा में हुई थी.

इस दौरान उनसे पूछा गया था कि अगर आप किसी ऐतिहासिक घटना को बदल सकती हैं तो वो क्‍या होती ? इसपर ऐश्‍वर्या का जवाब था- अपने जन्‍म का समय. वहीं सुष्मिता सेन ने कहा था- 'इंदिरा गांधी की मृत्‍यु.'

मिस यूनिवर्स कॉन्‍टेस्‍ट के दौरान जब सुष्मिता सेन से पूछा गया था कि, अगर आपके पास पैसा और वक्‍त होगा, तो क्‍या एडवेंचर करना चाहेंगी ? इसपर उन्‍होंने जवाब दिया था कि, उनके हिसाब से एडवेंचर वह है जो आप अपने अंदर महसूस करते हैं. मुझे बच्‍चों के साथ समय बिताना काफी अच्‍छा लगता है. अगर मुझे पैसा और वक्‍त मिला तो मैं उसके साथ वक्‍त गुजारना चाहूंगी. यही मेरे लिए एडवेंचर होगा.

मिस इंडिया बनने के बाद सुष्मिता 1994 में मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में पहुंची थीं. सुष्मिता पहली भारतीय थीं जिन्‍होंने मिस यूनिवर्स का ताज अपने नाम किया था.

सुष्मिता ने वर्ष 1997 की फिल्‍म 'दस्‍तक' से बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की थी. उनकी एक्टिंग को दर्शकों ने पसंद किया लेकिन फिल्‍म बॉक्‍स ऑफिस पर नहीं चली. दूसरी फिल्‍म 'जोर' भी नहीं चली. फिल्‍म 'सिर्फ तुम' में 'दिलबर दिलबर...' गाने में उनके डांस को दर्शकों ने खासा पसंद किया. डेविड धवन की फिल्‍म 'बीवी नंबर वन' उनकी पहली सुपरहिट फिल्‍म थी. फिल्‍म में सलमान खान और करिश्‍मा कपूर भी लीड रोल में थे.

उनकी चर्चित फिल्‍मों में 'आंखे', 'मैं हूं ना', 'बेवफा', 'मैंने प्‍यार क्‍यों किया', 'बीवी नंबर वन', 'सिर्फ तुम', मैंने प्‍यार क्‍यों किया, और 'चिंगारी' के नाम शामिल है.

गौरतलब है कि इनदिनों अपनी दोनों गोद ली बच्चियों के साथ समय बिता रही हैं. पिछले कुछ दिनों से वह अपना पर्सनल लाईफ को लेकर भी सुर्खियों में बनी हुई हैं. उनकी और मॉडल रोहमन शॉल की डेटिंग की खबरें आ रही हैं. सुष्मिता अक्‍सर रोहमन और अपनी दोनों बच्चियों के साथ इंस्‍टाग्राम पर तसवीरें शेयर करती रहती हैं. 

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement