bollywood

  • Dec 8 2019 12:35PM
Advertisement

खास बातचीत: बोलीं बॉलीवुड एक्ट्रेस अनन्या पांडे- प्यार के लिए अभी मैं बहुत छोटी हूं

खास बातचीत: बोलीं बॉलीवुड एक्ट्रेस अनन्या पांडे- प्यार के लिए अभी मैं बहुत छोटी हूं

 'स्टूडेंट ऑफ द इयर 2' से बॉलीवुड में डेब्यू करनेवाली अभिनेत्री अनन्या पांडे इन दिनों मुदस्सर अजीज के निर्देशन में बनी फिल्म 'पति पत्नी और वो' में नजर आ रही हैं. इसमें 'वो' के किरदार को लेकर अनन्या बहुत एक्साइटेड हैं. उनका कहना है कि आगे वह तापसी पन्नू और भूमि पेडनेकर की तरह खास कैरेक्टर रोल निभाना चाहती हैं. अनन्या से उर्मिला कोरी की हुई खास बातचीत...

Q संजीव कुमार स्टारर 'पति पत्नी और वो' आपने देखी है?
हां, एक नहीं, दो बार देखी है. जब मुझे ऑफर हुई तो मैं सोचने लगी कि आज के समय में इसे कैसे दिखायेंगे. संजीव कुमार वाली तो बहुत ही ज्यादा रोचक थी.

Q नयी फिल्म में आप 'वो' बनी हैं. एक्स्ट्रा मेरिटियल अफेयर पर क्या सोचती हैं?
यह फिल्म है, हकीकत नहीं. हकीकत में मैं कभी ऐसे किसी रिश्ते में नहीं पड़ सकती. ऐसे किसी रिश्ते के मैं सपोर्ट में नहीं हो सकती हूं. शादीशुदा आदमी से प्यार... कभी नहीं. 

Q हैप्पी मैरिड लाइफ के लिए आप क्या जरूरी मानती हैं?
मेरे मम्मी-पापा से अच्छा उदाहरण मेरे लिए और कौन हो सकता है. मुझे लगता है कि खुशहाल शादी की नींव दोस्ती पर टिकी है. आपको थोड़ा मजाकिया होना चाहिए. चीजों को लाइट लें. तुरंत पैचअप कर लें. मेरे मम्मी-पापा भी लड़ते हैं, लेकिन वे तुरंत पैचअप कर लेते हैं. मेरे पापा बहुत प्यारे और स्वीट हैं. वे कभी भी लड़ाई को लंबा नहीं चलने देते हैं.

Q क्या आप सिंगल हैं?
फिलहाल मैं सिंगल ही हूं. मैं किसी तरह की जल्दीबाजी में रिश्ते नहीं बना सकती. अभी बहुत यंग हूं. 30 के बाद ही इस पर कुछ सोचूंगी. फिलहाल तो चिल करना ही मुझे पसंद है.

Qयह आपकी दूसरी फिल्म है. बॉलीवुड इंडस्ट्री आपको कैसी लग रही है?
अब तक की जर्नी अच्छी रही है. पहली फ़िल्म में कॉलेज स्टूडेंट थी. 'पति पत्नी और वो' में अपनी उम्र से ज़्यादा वाला किरदार निभा रही हूं. एक साल में लोग मुझे अलग किरदार ऑफर करने लगे हैं. इससे अच्छी बात क्या होगी. इसमें मैंने साड़ी पहनी है. शायद लाइफ में पहली बार साड़ी पहनी है. मेरी नानी साड़ी पहनती थीं. बचपन में उनकी बहुत नकल उतारती थी.

Qडेब्यू फिल्म 'स्टूडेंट' के बाद 'पति पत्नी और वो' में भी तीन कलाकार हैं. आपको कितना स्पेस मिला?
मुझे लगता है कि यह बस एक संयोग है. वैसे मेरा रोल अगर किसी फिल्म में 10 मिनट का भी हो, तो चलेगा. मेरे लिए यह मायने रखता है कि उस रोल में भी मैं प्रभाव छोड़ सकूं. अगर इन सब बातों में रही, तो बहुत सारे मौके मेरे हाथ से निकल जायेंगे. पापा चंकी पांडे इतने सालों से इंडस्ट्री में बरकरार हैं, क्योंकि उन्होंने अलग-अलग तरह के रोल किये हैं. हीरो से लेकर कॉमेडियन तक. अब वे नेगटिव रोल निभा रहे हैं. वे मेरे जन्म से पहले स्टार थे, फिर उन्होंने बहुत टफ टाइम देखा. लेकिन कभी हिम्मत नहीं हारी. उनकी सबसे अच्छी बात यही है.

Qइंडस्ट्री में चंकी पांडे की बेटी कहलाने से कैसा फील करती हैं?
चंकी पांडे की बेटी कहलाने से मुझे अफकोर्स खुशी मिलती है. जो कुछ भी हूं अपने पापा की वजह से. बचपन से ही एक्ट्रेस बनना चाहती थी. बचपन में करीना कपूर को देख-देख कर उनके जैसा बनना चाहती थी. अभी आलिया भट्ट के काम से मैं बहुत प्रभावित हूं. मुझे यह बात बहुत खुशी देती है कि लाखों लड़कियों की इंस्पिरेशन भविष्य में मैं भी बनूंगी. 

Qकार्तिक आर्यन के साथ आपकी बॉन्डिंग कैसी है?
कार्तिक और मेरे बीच बहुत अच्छी वाली दोस्ती है. हमारी केमिस्ट्री ऑन स्क्रीन भी जमती है. वह बहुत ही सपोर्टिव है. हमेशा हेल्प के लिए रेडी रहनेवाला. सिर्फ अपनी लाइन्स पर ही नहीं फोकस करते, बल्कि पूरा सीन बेहतर बनाने का प्रयास करते हैं.

Qआपके पिता का आपके कैरियर पर क्या कहना है?
मम्मी-पापा मेरी फिल्म की स्क्रिप्ट्स पढ़ते हैं. लेकिन आखिरी फैसला मेरा ही होता है. 'धीमे-धीमे' गाने की रिकॉर्डिंग के दौरान पापा सेट पर आये थे. यह पहला मौका था. वे बहुत खुश हैं.

Qआपके वजन पर अक्सर आपको ट्रोल किया जाता है?
जिसको जो बोलना है, वह बोले. अपने आपको हमें प्यार करना आना चाहिए. मैं कैमरा फ्रेंडली हूं. मेरे पापा मेरी बहुत तस्वीरें लेते थे. मैं जमकर खाती-पीती हूं. बटर चिकन, बटर नान मुझे बहुत पसंद है. घर पर हमारा कुक अच्छा खाना बनाता है. मां खाना नहीं बनातीं. पापा बहुत टेस्टी खाना बनाते हैं. उनके हाथों के बने केक्स, कप केक, ब्राउनी और पेस्ट्रीज बहुत पसंद हैं.

Qआपकी आनेवाली फ़िल्म
मैं ईशान खट्टर के साथ फिल्म 'खाली पीली' कर रही हूं. इसमें मेरा किरदार बहुत अलग है. मुंबइया टपोरी टाइप भूमिका में हूं.

अनन्या और सुहाना की खूब जमती है दोस्ती
शाहरुख खान की बेटी सुहाना अनन्या की बहुत करीबी दोस्त हैं. यही वजह है कि वह शाहरुख खान के भी बहुत करीब हैं. अनन्या, शाहरुख खान के साथ अक्सर आइपीएल मैच देखने कोलकाता जाती थीं. बचपन में शाहरुख के घर पार्टीज में अक्सर अनन्या, सुहाना और उनकी सहेलियां साथ में परफॉर्म करती थीं, जिसकी रिकॉर्डिंग शाहरुख करते थे. अनन्या की पहली फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द इयर 2' देखने के बाद शाहरुख ने उन्हें सामने से फोन कर तारीफ की थी, जिसे अनन्या बहुत खास मोमेंट बताती हैं. सुहाना से उनकी दोस्ती अब भी पहले जैसी बरकरार है. सुहाना इन दिनों फिल्मों में अस्सिटेंट के तौर पर काम कर रही हैं. दोनों फिल्मों पर खूब बातें करती हैं.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement