29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Sridevi Death Anniversary: श्रीदेवी की इस साड़ी को नीलाम कर रहे हैं बोनी कपूर

श्रीदेवी की पहली डेथ एनिवर्सरी 24 फरवरी को है. पिछले साल इसी दिन श्रीदेवी इस दुनिया को हमेशा के लिए छोड़ कर चली गई थीं. बॉलीवुड की ‘चांदनी’ की यादें आज भी हमारे दिलों में हैं. श्रीदेवी के निधन के एक साल बाद अब पति बोनी कपूर उनकी साड़ी की नीलामी कर रहे हैं. इस […]

श्रीदेवी की पहली डेथ एनिवर्सरी 24 फरवरी को है. पिछले साल इसी दिन श्रीदेवी इस दुनिया को हमेशा के लिए छोड़ कर चली गई थीं. बॉलीवुड की ‘चांदनी’ की यादें आज भी हमारे दिलों में हैं. श्रीदेवी के निधन के एक साल बाद अब पति बोनी कपूर उनकी साड़ी की नीलामी कर रहे हैं. इस नीलामी से मिलने वाली रकम को बोनी कपूर चैरिटी में दान देंगे. रिपोर्ट्स के मुताबिक श्रीदवी की ये कोटा साड़ी है.

श्रीदेवी की इस साड़ी को Parisera नामक बेवसाइट पर नीलाम किया जा रहा है. इस नीलामी की शुरूआती बोली 40 हजार रुपये लगाई गई है. वहीं अभी तक इसकी सबसे ज्‍यादा बोली 1,25,000 रुपए है.

वेबसाइट के मुताबिक, श्रीदेवी की यह साउथ इंडियन साड़ी है. साड़ी की जानकारी देते हुए वेबसाइट ने लिखा,’ श्रीदेवी की सिक्‍स यार्ड साड़ी उनकी साउथ इंडिया याद दिलाती है. साउथ इंडिया में जन्‍मीं अभिनेत्री की यह साड़ी उनकी पहचान बन गई थी.’

वेबसाइट के मुताबिक, इस नीलामी से मिलने वाला पैसा कंसर्न इंडिया फाउंडेशन प्रोग्राम में दिया जायेगा जो बच्‍चों, औरतों, दिव्‍यांगों और बुजुर्गों के लिये काम करता है.

श्रीदेवी बॉलीवुड की पहली एक्‍ट्रेस थी जिन्‍होंने साड़ी को स्‍टाइल स्‍टेटमेंट बनाया था. फिल्‍म मिस्‍टर इंडिया के सुपरहिट गाने ‘काटे नहीं कटते ये दिन ये रात’ में पहनी गई श्रीदेवी की ब्‍लू शिफॉन साड़ी काफी पॉपुलर हुई थी. रेडिफ वेबसाइट ने इसे इंडियन सिनेमा के टॉप 25 साड़ी मूमेंट की लिस्ट में जगह दी थी. इसके अलावा फिल्‍म ‘चांदनी’ में श्रीदेवी की येलो साड़ी भी खासा चर्चा में रही थी.

बता दें कि श्रीदेवी की बरसी पर 14 फरवरी को चेन्‍नई में एक विशेष पूजा रखी गई थी. इस पूजा में पूरा परिवार शामिल था. दरअसल हिंदू कैलेंडर के मुताबिक, 14 फरवरी को ही उनकी बरसी थी. इस पूजा में श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी कपूर अपने आंसू रोक ही नहीं पा रही थी.

गौरतलब है कि पिछले साल श्रीदेवी अपने भांजे मोहित मारवाह की शादी में शामिल होने दुबई गई थीं. यहां होटल के बाथटब में डूबने से उनकी मौत हो गई थी. उस वक्‍त बोनी कपूर कमरे में ही मौजूद थे. वे उन्‍हें सरप्राइज देने के लिए भारत से दुबई पहुंचे थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें